1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. education departments big decision schools from 9th to 12th will open from 28th september protocol of covid 19 will have to be taken care of ksl

School Reopen in Bihar: 28 सितंबर से खुल जायेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, COVID-19 के प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पटना : कोरोना संक्रमण को लेकर बंद पड़े शिक्षण संस्थानों को खोलने को लेकर शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला किया है. मंगलवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में फैसला किया गया है कि 28 सितंबर से नौवीं से 12वीं के स्कूल खुल जायेंगे.

शिक्षा विभाग की बैठक में हुए फैसले की सूचना साझा करते हुए विभाग के प्रवक्ता अमित कुमार ने बताया कि स्कूल खुलने के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का ख्याल छात्र-छात्राओं के साथ-साथ शिक्षकों और स्कूल प्रबंधन को रखना होगा.

साथ ही एक सप्ताह में अधिकतम दो दिन ही एक छात्र स्कूल जा सकता है. अनिवार्य रूप से स्कूल जाने को लेकर कोई आदेश नहीं दिया गया है. स्कूल जाने का फैसला छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों पर निर्भर करेगा. छात्रों के स्कूल जाने का फैसला स्वतंत्र हैं. कोई जबरदस्ती नहीं होगी.

मालूम हो कि कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार में 14 मार्च से ही स्कूल बंद हैं. अनलॉक-4 के बाद बिहार में 21 सितंबर से स्‍कूलों में नौवीं से 12वीं तक के छात्रों को अभिभावकों की अनुमति के बाद डाउट क्लियर कराने के लिए शिक्षकों से मिलने जा सकते हैं. हालांकि, स्‍कूलों को नियमित पढ़ाई की अनुमति नहीं दी गयी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें