1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. covid19 news update new cases of coronavirus infection in bihar live news updates bihar corona cases district wise today

Coronavirus in Bihar, Updates : बिहार में अब 1900 कोरोना मरीज, मात्र 21 दिन में बढ़े 1475 मामले

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1663 पहुंची
बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1663 पहुंची
Twitter

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1900 पहुंच गयी है़ गुरुवार को सूबे में 124 नये मामले सामने आये़ है़ पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक दस लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 571 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मात्र 21 दिन में बढ़े 1475 मामले

कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है. रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मात्र 21 दिनों में ही यानी अब तक केवल मई माह में ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 1478 बढ़ी है. गौरतलब है कि बीते 30 अप्रैल तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या राज्य में 423 थी. वहीं 31 मार्च को राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या मात्र 22 थी.

email
TwitterFacebookemailemail

सबसे अधिक 24 नये मामले समस्तीपुर जिले से

पटना : बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1900 पहुंच गयी है़ गुरुवार को सूबे में 124 नये मामले सामने आये़ सबसे अधिक 24 नये मामले समस्तीपुर जिले से थे़ इसके अलावा पटना के पालीगंज से भी एक नये कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ी़ वहीं, खगड़िया से एक, मुंगेर से तीन, गोपालगंज से 17, पूर्णिया से पांच, कटिहार से 19, लखीसराय से नौ, रोहतास से 18, मधुबनी से दो, सुपौल से दौ, बांका से एक, पूर्णिया से एक, बेगूसराय से आठ, पश्चिमी चंपारण से दो और पूर्वी चंपारण से 11 नये संक्रमितों की संख्या बढ़ी़ गौरतलब है कि बीते मंगलवार को खगड़िया एक 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गयी थी़ अब तक राज्य में दस कोरोना संक्रमित मर चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मात्र 21 दिन में बढ़े 1475 मामले

कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है़ रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मात्र 21 दिनों में ही यानी अब तक केवल मई माह में ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 1478 बढ़ी है. गौरतलब है कि बीते 30 अप्रैल तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या राज्य में 423 थी. वहीं 31 मार्च को राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या मात्र 22 थी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 50% संक्रमित 20 से 30 वर्ष तक के युवा

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस के संक्रमण के सबसे अधिक मामले 20 से 30 वर्ष तक के युवाओं में पाये जा रहे हैं. विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अध्ययन के अनुसार, अभी एक हजार संक्रमितों में से 498 संक्रमित 20 से 30 वर्ष वाले हैं, जबकि 393 शून्य से 20 वर्ष के बीच, 365 संक्रमित 31 से 40 वर्ष के बीच, 179 संक्रमित 41 से 50 वर्ष के बीच और 51 से 60 वर्ष के बीच 99 संक्रमित पाये गये हैैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में बीते 24 घंटे में 5609 नये केस

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में 5609 नये केस सामने आये हैं, वहीं कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 12 हजार से अधिक हो गयी है. वहीं अब तक 45 हजार से अधिक लोग इस वायरस को मात दे चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार के 86.45 लाख प्रवासी मजदूरों को मुफ्त अनाज

केंद्र सरकार ने बिहार के 16.89 प्रवासी परिवारों के 86.45 लाख प्रवासी श्रमिकों को मई और जून माह में 5-5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति और 1-1 किलो चना प्रति परिवार मुफ्त में देने का निर्णय लिया है. बिहार सरकार को इस संबंध में औपचारिक सूचना दे दी गयी है. इस बात की सूचना केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने साझा की है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में 3400 से अधिक मौत

देश में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 3400 से अधिक हो गयी है. बीते 24 घंटे में 132 मरीजों ने दम तोड़ दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 12 हजार से अधिक हो गयी है. वहीं अब तक 45 हजार से अधिक लोग इस वायरस को मात दे चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज से खुल जायेंगे स्टेशनों के फूड स्टॉल

रेलवे बोर्ड की ओर से स्टेशनों पर स्थित फूड स्टॉल, वेंडिंग यूनिट और मॉल तत्काल प्रभाव से खोले जाने का निर्णय लिया गया है. इस निर्णय के आलोक में गुरुवार से पूर्व मध्य रेल क्षेत्र के सभी स्टेशनों के फूड स्टॉल व खान-पान के स्टॉल खुल जायेंगे. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि एक जून से स्पेशल यात्री ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी, तो स्टेशन पर यात्रियों की संख्या बढ़ जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

73 वाहन जब्त, 2.95 लाख का जुर्माना

लॉकडाउन में कई तरह की छूट और काम करने की इजाजत देने के बावजूद बेवजह सड़क पर आने जाने वालों के प्रति बुधवार को भी ट्रैफिक पुलिस का रवैया सख्त रहा. बुधवार को ऐसे 304 वाहन चालकों पर 2.95 लाख का जुर्माना लगाया गया. साथ ही, ऐसे 73 वाहनों को जब्त भी किया गया. बोरिंग रोड, राजापुल, हड़ताली चौराहा, आयकर गोलंबर, वोल्टास मोड़, डाकबंगला चौराहा, जंक्शन गोलंबर, कारगिल चौक समेत पटना के कई प्रमुख चौक चौराहों और ट्रैफिक प्वाइंट पर देर शाम तक यह जांच अभियान चला.

email
TwitterFacebookemailemail

आयुर्वेदिक काॅलेज और पटना एम्स मिलकर करेंगे कोरोना पर रिसर्च

अब बिहार में भी कोरोना पर रिसर्च का काम हो सकेगा. राजकीय आयुर्वेदिक काॅलेज पटना एम्स के साथ मिलकर यह रिसर्च करने जा रहा है. आयुष मंत्रालय की एडवाइजरी के बाद पिछले दिनों आयुर्वेदिक काॅलेज ने कोरोना पर रिसर्च के चार प्रोजेक्ट बनाकर पटना एम्स से मिलकर काम करने की मांग की थी. इसे बुधवार को पटना एम्स की मंजूरी मिल गयी है. अब उम्मीद है कि जल्द ही आयुष मंत्रालय की सहमति मिलने के बाद इसे शुरू कर दिया जायेगा.आयुर्वेदिक काॅलेज का दावा है कि देश में पहली बार हो रहा है कि किसी एम्स के साथ मिलकर आयुर्वेदिक काॅलेज रिसर्च करने जा रहा है. इस रिसर्च में आयुर्वेदिक दवाओं के प्रभाव का आकलन कोरोना मरीजों पर किया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पांच और मरीज ठीक होकर घर लौटे

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से कोरोना संक्रमित पांच और मरीज ठीक होकर बुधवार को घर लौट गये. इनमें चार पटना जिले व एक बेगूसराय का मरीज है. प्राचार्य डॉ विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया है.स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 571 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बुधवार को मिले 144 नये मामले

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1663 तक पहुंच गयी है. बुधवार को 144 नये मामले सामने आये. इनमें पटना के नौ संक्रमित शामिल हैं. इसके अलावा बक्सर के 21, खगड़िया के 15, भागलपुर के 12, बांका के 11 पॉजिटिव हैं. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अनुसार राज्य में अब तक 571 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में प्रत्येक दिन ढाई से तीन हजार नमूनों को जांच के लिए लिया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें