1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. covid 19 bihar plasma therapy treatment will start from today at pmch in patna patients will get special facility skt

COVID-19 Bihar : पटना के पीएमसीएच में आज से शुरू होगा प्लाज्मा थेरेपी से इलाज, मरीजों को मिलेगी विशेष सुविधा...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल फोटो

पटना: पीएमसीएच में बुधवार से प्लाज्मा थेरेपी से कोविड संक्रमित मरीजों का इलाज होगा. यह निर्णय प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित रोगी कल्याण समिति की बैठक में लिया गया. प्रमंडलीय आयुक्त ने पीएमसीएच के प्राचार्य और अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अस्पताल में कोराेना से संबंधित इलाज की सुचारु व सुदृढ़ व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

आइजीआइएमएस से सीनियर डॉक्टर की देख-रेख में डोनेट प्लाज्मा को पीएमसीएच लाया जायेगा

आयुक्त ने बताया कि पटना एम्स व एनएमसीएच में प्लाज्मा थेरेपी से इलाज की शुरुआत की जा चुकी है. पीएमसीएच में प्लाज्मा डोनेट करने की सुविधा नहीं है, इसलिए आइजीआइएमएस से सीनियर डॉक्टर की देख-रेख में डोनेट प्लाज्मा को पीएमसीएच लाया जायेगा और इलाज होगा.

प्लाज्मा डोनेट करने वालों का होगा सम्मान

पीएमसीएच हेल्प डेस्क के माध्यम से इच्छुक डोनर प्लाज्मा डोनेट करने के लिए संपर्क कर सकते हैं. आयुक्त ने अपील है कि अपना प्लाज्मा डोनेट कर मरीजों की जान बचाने के लिए आगे बढ़ें. ऐसे कोरोना योद्धाओं को जिला प्रशासन सम्मानित करेगा. उन्होंने बताया कि पीएमसीएच, एनएमसीएच में मरीजों को पीने के लिए गर्म पानी देने के लिए मशीन लगायी गयी है. अब कोरोना के हर मरीज को थर्मस दिया जायेगा.

महिला कोरोना योद्धा ने प्लाज्मा किया डोनेट

प्लाज्मा डोनेट करने के लिए अब महिला कोरोना योद्धा भी आगे आ रही हैं. कोरोना से पीड़ित एक गंभीर मरीज को बचाने के लिए खाजपुरा की रहने वाली महिला व कैश एजेंसी की एचआर सरिता कुमारी ने भी पटना एम्स में प्लाज्मा डोनेट किया. उनके प्लाज्मा डोनेट करने के कारण मरीज की जान बच गयी.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें