1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. covid 19 bihar isolation wards ready in these 14 private hospitals of patna dm instructed to fix the amount of treatment for corona positive patients soon read patna updates in bihar latest news today

COVID-19 Bihar : पटना के इन 14 प्राइवेट अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड तैयार, कोरोना मरीजों के इलाज की राशि को लेकर डीएम ने दिए निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

पटना : जिलाधिकारी कुमार रवि ने निजी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए 14 अस्पताल के प्रबंधकों व प्रतिनिधियों के साथ गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. इस दौरान निजी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाने और बेड को आरक्षित को लेकर जिलाधिकारी ने समीक्षा की.

समीक्षा बैठक में इलाज के लिए ली जाने वाली राशि को तय करने का निर्देश

समीक्षा बैठक में ये बातें सामने आयीं कि अस्पतालों में इलाज के लिए पूरी व्यवस्था कर ली गयी है और आइसोलेशन वार्ड बना लिये गये हैं. बेड भी आरक्षित कर दिये गये हैं. इस पर जिलाधिकारी ने उन्हें जानकारी दी कि इलाज के लिए ली जाने वाली राशि को तय कर जल्द ही सूचना दे दी जायेगी.

क्या है अस्पताल में आइसोलेशन बेडों की स्थिति

अस्पताल आइसोलेशन बेडों की संख्या

- हाइटेक इमरजेंसी अस्पताल, सगुना मोड़ 15

- राजेश्वर हॉस्पिटल, राजेंद्र नगर 25

- सहयोग हॉस्पिटल, पाटलिपुत्र 17

- मेडीवर्सल हॉस्पिटल कंकड़बाग 15

- नेस्तवा हॉस्पिटल गर्दनीबाग 15

 पटना के 9 अन्य अस्पतालों की स्थिति

- उदयन हॉस्पिटल, बोरिंग रोड 25

- श्री साईं हॉस्पिटल, कंकड़बाग 30

- जगदीश मेमोरियल हॉस्पिटल, कंकड़बाग 25

- कैपिटल मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल 40

- गेटवेल हॉस्पिटल बेली रोड 10

- रायी नर्सिंग होम, बेली रोड 08

- समय हॉस्पिटल, सगुना मोड़ 12

- होली प्रॉमिस हॉस्पिटल, इस्ट पटेल नगर 10

- जेडीएम हॉस्पिटल इस्ट इंदिरा नगर, 90 फीट 45

काेरोना के इलाज के लिए जिलों में अधिक सुविधाएं देने का निर्णय लिया

राज्य सरकार ने काेरोना के इलाज के लिए जिलों में अधिक सुविधाएं देने का निर्णय लिया है. इसके तहत सभी जिलों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 10 हंटिंग लाइन वाली कॉल सेंटर खोलनेे का फैसला लिया है. काॅल सेंटर 24 घंटे चालू रहेंगे. यहां 10 टेलीफोन नंबर उपलब्ध कराये गये हैं. इन नंबरों पर कोई भी व्यक्ति कोरोना के इलाज के लिए कभी भी जानकारी और परामर्श हासिल कर सकेगा.

कॉल सेंटर पर एंबुलेंस, कर्मी और किट भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रहेंगे

स्वास्थ्य विभाग ने इसका आदेश जारी कर दिया है. सभी जिलों को एक से दो दिनों में इसे शुरू कर वहां जारी नंबरों का प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है. कॉल सेंटर पर एंबुलेंस, कर्मी और किट भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रहेंगे. इससे लोगों को राहत मिल सकेगी. सरकार की मंशा जिलों में ही कोरोना मरीज व जांच के लिए आने वाले लोगों को अधिक-से-अधिक सुविधाएं मुहैया कराने की है. सूचना सचिव अनुपम कुमार और स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

Posted By : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें