1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus third wave in bihar migrants increased tension of villagers came train delhi and mumbai avh

Bihar: दिल्ली-मुंबई से आ रहे प्रवासियों ने बढ़ाई ग्रामीणों की टेंशन, मरीज मिलने से लोगों में दहशत का माहौल

जानकारी के मुताबिक बिस्फी प्रखंड क्षेत्र के दो गांव में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिलने से लोगों में दहशत का माहौल है. सूचना के अनुसार बीते 19 एवं 20 सितंबर को दोनों व्यक्ति दिल्ली से आए थे. जहां स्टेशन पर दोनों की जांच एंटीजन कीट से की गई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली-मुंबई से आ रहे प्रवासियों ने बढ़ाई ग्रामीणों की टेंश
दिल्ली-मुंबई से आ रहे प्रवासियों ने बढ़ाई ग्रामीणों की टेंश
Prabhat Khabar

बिहार में त्योहार से पहले मुंंबई और दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों से आ रहे प्रवासियों ने ग्रामीणों की टेंशन बढ़ा दी है. दरअसल, मधुबनी में दिल्ली-मुंबई से आई दो ट्रेनों में करीब 50 से मरीज मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. ग्रामीणों में डर है कि उनके आस-पास भी कोरोना के मरीज न आ जाएं.

जानकारी के मुताबिक मधुबनी जिले के बिस्फी प्रखंड क्षेत्र के दो गांव में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिलने से लोगों में दहशत का माहौल है. सूचना के अनुसार बीते 19 एवं 20 सितंबर को दोनों व्यक्ति दिल्ली से आए थे. जहां स्टेशन पर दोनों की जांच एंटीजन कीट से की गई थी. जांच में दोनों व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजिटव पाया गया था, जिसे चिकित्सकों द्वारा आवश्यक दवा एवं सलाह के पश्चात होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई.

वहीं मधुबनी जिला पदाधिकारी के निर्देश पर चिकित्सीय जांच दल द्वारा पॉजिटिव मिले दोनों व्यक्ति का आरटीपीसीआर सैंपल ली गई है. जिसे जांच के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है. स्वास्थ्य प्रबंधक मो. रेजाऊर रहमान ने कहा कि दोनों व्यक्ति में कोरोना संक्रमण का कोई लक्षण प्रतीत नहीं होता है. चिकित्सकों के द्वारा दोनों को आवश्यक सलाह एवं दवा के साथ होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. वहीं एएनएम एवं आशा कार्यकर्ता द्वारा दिन में दो बार जांच करने का भी निर्देश दिया गया है.

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा- बता दें कि त्योहार के मद्देनजर अन्य शहरों से लगातार प्रवासी आ रहे हैं. वहीं स्टेशन और बस स्टैंडों पर कोरोना का टेस्ट नियमित तौर पर नहीं हो रहा है, जिस कारण राज्य में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बरकरार है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें