1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar after one and a half months not a single death due to corona in igims recovery rate 9772 percent in bihar asj

डेढ़ महीने बाद IGIMS में कोरोना से एक भी मौत नहीं, बिहार में रिकवरी रेट 97.72 प्रतिशत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट
बिहार में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट
फाइल

पटना. इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना से मौतों का सिलसिला गुरुवार को थम गया. एक भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं होने से अस्पताल प्रशासन ने राहत की सांस ली. बीते करीब डेढ़ महीने के बाद इस बीमारी से संक्रमित मरीजों की लगातार मौत हो रही थी. संस्थान में रोजाना पांच से आठ के बीच मरीजों की मौत हो रही थी.

गुरुवार को संस्थान में कुल छह नये मरीज भर्ती किये गये. हालांकि ऑक्सीजन व आइसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों का आना जारी है. आइजीआइएमएस में वर्तमान में 173 मरीज ऑक्सीजन पर भर्ती हैं, इनमें 40 से अधिक मरीजों का इलाज आइसीयू में चल रहा है, जबकि 217 बेड अभी खाली हैं. तीन मरीजों को डिस्चार्ज किया गया.

वहीं, दूसरी ओर पीएमसीएच में भी एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. वर्तमान में यहां तीन गंभीर मरीज आइसीयू में भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है. इनमें एक मरीज पटना जबकि बाकी दो मरीज अलग-अलग जिलों के निवासी हैं.

रिकवरी रेट 97.72 प्रतिशत

बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान 985 लोगों के स्वस्थ होने के बाद रिकवरी रेट 97.72 प्रतिशत हो गया. पिछले 24 घंटों में कुल 106483 सैंपलों की जांच हुई जिसमें कुल 551 नये पॉजिटिव पाये गये हैं. इधर राज्य में गुरुवार को कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6895 थी. इस दौरान राज्य में कुल 77 लोगों की मौत हो गयी.

राज्य में टीकाकरण अभियान के तहत गुरुवार को कुल एक लाख 28 हजार 512 लोगों को टीका दिया गया. इसमें पहला डोज 123196 लोगों को दिया गया जबकि इसकी तुलना में सिर्फ 5316 लोगों को दूसरा डोज दिया गया. राज्य में 18-44 वर्ष की आयु के 94698 लोगों को टीका का पहला डोज दिया गया जबकि इस आयु के 10 लोगों को दूसरा डोज दिया गया.

एम्स में कोरोना से एक मरीज की हुई मौत

पटना एम्स में गुरुवार को एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गयी जबकि 10 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एडमिट किया गया है. इनमें सबसे ज्यादा पटना के पॉजिटिव मरीज हैं. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक भोजपुर की 45 वर्षीया सीमा देवी की मौत कोरोना से हो गयी है. वहीं एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 10 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है.

एनएमसीएच में तीन की मौत

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित तीन और मरीज की मौत बुधवार की रात व गुरुवार की सुबह को हुई है. मृतकों में बिदुपुर वैशाली के 55 वर्षीय रामेश्वर भगत, महाराजगंज के 70 वर्षीय प्रेमा राय व आर्य कुमार रोड के 61 वर्षीय सुबोध कुमार शामिल हैं. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में इस वर्ष 457 की मौत है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें