1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. congress changed its stand 4 times within 72 hours regarding bihar council elections asj

बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 72 घंटे के अंदर 4 दफे बदला स्टेंड, अब भी सब एकमत नहीं

बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर कांग्रेस में सब ठीक नहीं है. कांग्रेस में पिछले 72 घंटे के अंदर 4 बार अपना स्टेंड बदला है. पार्टी कभी कहती है कि वो उम्मीदवार उतार रही है, तो कभी उम्मीदवारी पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व के ऊपर फेंक देती है. इस उहापोह से पार्टी के विधायक भी परेशान हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा
बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा
प्रभात खबर

पटना. बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर कांग्रेस में सब ठीक नहीं है. कांग्रेस में पिछले 72 घंटे के अंदर 4 बार अपना स्टेंड बदला है. पार्टी कभी कहती है कि वो उम्मीदवार उतार रही है, तो कभी उम्मीदवारी पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व के ऊपर फेंक देती है. इस उहापोह से पार्टी के विधायक भी परेशान हैं. आज आनन-फानन में कांग्रेस विधायकों की विधायक दल के नेता अजीत शर्मा के घर बैठक हुई. पिछले तीन-चार दिनों में कांग्रेस के कुछ नेताओं ने चुनाव को लेकर पार्टी में मतभेद को उजागर कर दिया है, जिससे टूट की आशंका तक जतायी जा रही है.

पार्टी ने आनन-फानन में बुलायी बैठक

कांग्रेस के विधायक प्रद्युम्न यादव कांग्रेस के कुछ विधायकों के पास से घूम रहे हैं. उनसे मुलाकात कर रहे हैं. उनसे समर्थन भी मांग रहे हैं. बताया जा रहा है कि उन्होंने नामांकन दाखिल करने के लिए आवश्यक दस्तावेज भी लिये हैं. इसकी जानकारी पार्टी नेतृत्व को लग गयी. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा के आवास पर विधायकों समेत अन्य नेताओं का जुटान हुआ. प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा भी पहुंचे.

कांग्रेस के सदन में 19 विधायक

दरअसल विधानसभा में कांग्रेस के 19 विधायक हैं. विधान परिषद की 7 सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए 1 उम्मीदवार को जीत के लिए 31 विधायकों की दरकार है. ऐसे में कांग्रेस के पास पर्याप्त संख्या बल नहीं है. मदन मोहन झा ने भी बैठक के बाद मीडिया से कहा है कि हमें अपने संख्या बल के बारे में जानकारी है. विधान परिषद उम्मीदवार की जीत के लिए कांग्रेस के पास पर्याप्त संख्या नहीं है और उम्मीदवार खड़ा कर हम कोई गलत मैसेज नहीं देना चाहते हैं.

चुनाव में नहीं उतरेगी कांग्रेस 

आज की बैठक के बाद कांग्रेस कांग्रेस ने अब साफ़ कर दिया है कि पार्टी ये चुनाव नहीं लड़ेगी. वहीं दूसरी ओर प्रद्युम्न यादव ने नामांकन के लिए एनआर कटा लिया था और अब उन्होंने बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है. इस दौरान खगड़िया के विधायक छत्रपति यादव भी उनके साथ मौजूद रहें. प्रद्युम्न यादव ने मदन मोहन झा और अजित शर्मा पर मोर्चा खोल दिया है.

उम्मीदवारी के लिए संख्या बल नहीं

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने कहा कि पार्टी अब उम्मीदवार नहीं उतारेगी. कांग्रेस के पास बहुमत नहीं है. प्रद्युम्‍न यादव ने नामांकन के लिए एनआर कटा लिया था, जिस पर कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है. आलाकमान इसपर निर्णय लेगा. हमारे पास उतनी संख्या नहीं है, इसीलिए हम चुनाव नहीं लड़ सकते.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें