1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar oath for sharab bandi in bihar gyan bhawan program of shapath news today skt

सीएम नीतीश कुमार ने सरकारी कर्मियों को दिलाई शराब नहीं पीने की शपथ, जागरुकता रथ को दिखाई हरी झंडी

नशामुक्ति दिवस के दिन आज बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने सभी कर्मियों को शराब का सेवन नहीं करने का शपथ दिलाया. पटना के ज्ञान भवन में आज कई कार्यक्रम आयोजित किये गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार ने मद्य निषेध जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी
सीएम नीतीश कुमार ने मद्य निषेध जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी
सोशल मीडिया

नशामुक्ति दिवस के दिन आज बिहार में शराबबंदी को लेकर सबसे बड़ी शपथ ली गई. राज्य सरकार के साढ़े तीन लाख से अधिक कर्मी को शुक्रवार को शराब नहीं पीने की शपथ आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिलाई. सीएम ने खुद भी शपथ लेकर शराब के सेवन नहीं करने की शपथ ली.

इस दौरान पटना के ज्ञान भवन में कई कार्यक्रम हुए. सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को ज्ञान भवन पहुंचे और नशामुक्ति की मुहिम में मद्यनिषेध प्रचार-प्रसार अभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. राज्यकर्मियों में मद्य निषेध के प्रति चेतना जागृत करने के लिए आयोजित राज्यव्यापी शपथ ग्रहण कार्यक्रम में राज्य मुख्यालय से लेकर जिला, प्रखंड व पंचायत स्तर पर सरकारी कर्मचारी व अफसर शराब नहीं पीने की शपथ लिये. मुख्यमंत्री ज्ञान भवन से ही मद्य निषेध के प्रति जागरूकता फैलाने वाले कई वाहनों को भी हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

सीएम नीतीश कुमार आज तय कार्यक्रम के तहत पटना के ज्ञान भवन पहुंचे. यहां उन्होंने नशामुक्ति दिवस के दिन आज मद्य निषेध प्रचार-प्रसार अभियान रथ को हरी झंडी दिखाई. शराब व अन्य नशा से मुक्ति के लिए जागरुक करने इस रथ को रवाना किया गया. वहीं दूसरी तरफ पुलिस मुख्यालय में शराबबंदी के शपथ को लेकर तैयारी पूरी देखी गयी.

सीएम नीतीश कुमार के समक्ष नशामुक्ति पर केंद्रीत कई अन्य कार्यक्रम पेश किये गये. सीएम के समक्ष शैडो डांस को भी प्रस्तुत किया गया. जिसमें शराब की लत के कारण किस तरह एक पूरा परिवार व घर उजड़ जाता है, वो दिखाया गया.

कार्यक्रम में मुंबई से आये दस शैडो कलाकार ने अपनी प्रस्तुति दी. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ही उप मुख्यमंत्री एवं अन्य मंत्रियों समेत सरकार के आला अधिकारी मौजूद रहें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें