1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar janta darbar program latest news updates of mukhyamantri janta darbar bihar news skt

Bihar News: नीतीश कुमार फिर से जनता के दरबार में, 159 फरियादियों की सीएम ने सुनी फरियाद

सीएम नीतीश कुमार का जनता दरबार कार्यक्रम फिर एकबार शुरू हो गया. सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को 159 फरियादियों की फरियाद सुनी. इस दौरान छात्र-छात्राओं ने अपनी समस्या सीएम के सामने रखी. समाधान का उन्हें भरोसा भी मिला.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जनता दरबार में नीतीश कुमार
जनता दरबार में नीतीश कुमार
प्रभात खबर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता के दरबार में विभिन्न जिलों से आये 159 लोगों की शिकायतें सुनीं. वैशाली की एक महिला ने आंगनबाड़ी सेविका के चयन में अनियमितता के संबंध में शिकायत की. वहीं, सुपौल के एक व्यक्ति ने शिकायत करते हुए कहा कि उनके शिक्षक पिताजी की मृत्यु 15 वर्ष पहले हो गयी थी. इतना लंबा समय गुजर जाने के बावजूद भी अनुकंपा पर किसी की बहाली नहीं हुई है. मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों को इस पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

अरवल से आयी एक महिला की फरियाद

अरवल से आयी एक महिला ने मुख्यमंत्री से फरियाद करते हुए कहा कि 2010 में अरवल जिले में पंचायत शिक्षिका के रूप में हमारी नियुक्ति हुई थी, लेकिन, 2016 में मुझे नौकरी से हटा दिया गया. वहीं, मधेपुरा के एक युवक ने जननायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में विज्ञापित पदों पर बहाली की प्रक्रिया पूर्ण करने के संबंध में अपनी बात रखी. मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों को समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

मधेपुरा के एक छात्र की मुख्यमंत्री से शिकायत

मधेपुरा के एक छात्र ने मुख्यमंत्री से शिकायत करते हुए कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के ऋण के भुगतान में बैंक द्वारा समय से पहले तथा अधिक ब्याज दर पर उसे ऋण भुगतान करने को कहा गया है. वहीं, कटिहार के एक व्यक्ति ने मदरसा कमेटी में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत करते हुए जांच कराने की मांग की. मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

मुंगेर के एक छात्र ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया

मुंगेर के एक छात्र ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि हमने 2019 में ही स्नातक की परीक्षा पास की, लेकिन मुझे स्नातक प्रोत्साहन योजना की राशि नहीं मिली है. वहीं, शेखपुरा की एक छात्र ने इंटर प्रोत्साहन योजना की राशि नहीं मिलने की शिकायत की. मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने की कई छात्र–छात्राओं की शिकायतें आयी हैं. इन्हें जल्द- से -जल्द राशि भुगतान करायें.

ये रहे मौजूद

‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य विभाग मंत्री मंगल पांडेय, जल संसाधन सह सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा, समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी, कला, संस्कृति एवं युवा मामले के मंत्री आलोक रंजन, एससी-एसटी कल्याण मंत्री संतोष कुमार सुमन, विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी एसके सिंघल सीएम के सचिव अनुपम कुमार एवं ओएसडी गोपाल सिंह उपस्थित थे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें