1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. class 1 to 8 bihar school reopen news in hindi know bihar school open date for junior section children in coronavirus alert updates skt

Bihar School Reopen: बिहार में जनवरी अंत तक खोल दिए जाएंगे 8वीं तक के स्कूल!, जानें कब से चलेंगी जूनियर कक्षाएं...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
File

Bihar School News: बिहार में कोरोनाकाल के दौरान लॉकडाउन लागू होने के बाद सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था. करीब 9 महीनों के बाद सिनियर सेक्शन की कक्षाओं को 4 जनवरी से खोल दिया गया है. कक्षा 9 से 12 (class 9 to 12 news) तक खोले जाने की अनुमति अभी दी गयी है. वहीं जनवरी के अंत तक 8वीं (class 8 school reopening date) तक की कक्षाओं को भी चालू करने का आदेश दिया जा सकता है.

बिहार में 9 से 12 वीं तक कक्षाएं चालू कर दी गयी है. वहीं अब जूनियर क्लास के बच्चों के लिए भी स्कूल खोले जाने की तैयारी तेज हो गयी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने यह जानकारी दी है कि (bihar school reopen news) जनवरी के आखिरी हफ्ते में सभी मध्य विधालय खोल दिए जाएंगे.

वहीं मध्य विद्यालय खोले जाने के बाद प्राथमिक स्कूलों (bihar primary school open date) को भी खोले जाने की तैयारी तेज हो जाएगी. फरवरी के पहले हफ्ते में ही पहली से पांचवीं (Class 1 to 5) तक की कक्षाएं चालू हो सकती है.

सरकार ने बीते 4 जनवरी से कक्षा 1 से 9 तक की पढ़ाई को हरी झंडी दी है. वहीं स्कूल खुलते ही कई जगहों से कोरोना संक्रमण की खबर भी सामने आई. गया और मुंगेर जिले में बच्चों व शिक्षकों के पॉजिटिव पाए जाने का मामला भी शिक्षा विभाग के लिए चुनौती देने वाला रहा.

सरकार अभी खुले हाई स्कूल व इंटर स्कूलों के स्थिति की समीक्षा भी जल्द ही करने जा रही है. 18 जनवरी के बाद तमाम बिंदुओं पर विचार-विमर्श के बाद मध्य विद्यालयों के संचालन कर आदेश भी निर्गत हो जाएगा.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें