1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chhath puja 2020 traditional goods available online in patna bihar latest news coronavirus updates rkt

Chhath Puja 2020: बिहार में अब ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं छठ के पारंपरिक सामान, बुकिंग करने का ये है आसान तरीका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं छठ के पारंपरिक सामान
ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं छठ के पारंपरिक सामान
प्रभात खबर

Chhath puja 2020: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों का सीधा प्रभाव आने वाले पर्व और त्योहारों पर देखा जा सकता है. त्योहारों के दौरान बाजारों में होने वाली रौनक इस बार नहीं दिख रही है. लोग कोरोना के कारण भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बच रहे हैं और त्योहारों की खरीदारी में ऑनलाइन विकल्प का भी सहारा ले रहे हैं. इसी कड़ी में अब छठ पूजा के पारंपरिक सामान भी अब ऑनलाइन मिलने शुरू हो गये हैं.

ऐसे कर सकते हैं बुकिंग

आज से 4 दिवसीय छठ महापर्व की शुरूआत हैं. कोरोना के कारण छठ की खरीदारी के लिए बार-बार बाजार न जाना पड़े और आसानी से सारा कुछ घर पर उपलब्ध हो इसके लिए आप ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकते हैं. छठ पूजा के उपयोग में आने वाली पारंपरिक चीजें, जैसे - बांस का कठौत, सूप, मिट्टी का चूल्हा, दीया इसे भी आप ऑनलाइन मांगा सकते हैं.

कुछ युवाओं ने मिलकर एक वेबसाइट क्राफ्ट डॉट कॉम तैयार किया है. छठ पूजा के पारंपरिक सामान को घर बैठे मंगाने के लिए आपको इस वेबसाइट पर बस एक क्लिक करने की जरूरत है. जानकारी के मुताबिक वेबसाइट पर बुकिंग होके अब सामानों का डिलिवरी की जा रहा है. पटना के साथ बिहार के दूसरे जिलों में रह रहे व्रती को भी यह सुविधा दी जा रही है.

बता दें कि राजधानी पटना में कोविड संक्रमण के लगातार मामलों को देखते हुए प्रशासन ने आम लोगों से घर पर ही छठ पूजा ( Chhath puja ) करने की अपील की है. घरों में छठ करने वाले व्रती के लिए पटना नगर निगम के माध्यम से टैंकर के माध्यम से घर तक शुद्ध गंगाजल की आपूर्ति की जा रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें