1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb bihar board 10th class english question paper leak matter rjd leader tejashwi yadav twitter on nitish kumar news targeted by matric exam viral question paper 2021 skt

तेजस्वी ने किया परीक्षा से पूर्व अंग्रेजी प्रश्न-पत्र मिलने का दावा!, सबूत दिखा सीएम से बोले- ये अधिकारी आपको कहीं का नहीं छोड़ेंगे....

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
File

बिहार में मैट्रिक की परीक्षा चल रही है. इस दौरान प्रश्न-पत्र वायरल होने के मामले पर विपक्ष सरकार के उपर हमलावर है. मैट्रिक परीक्षा का पेपर लीक मुद्दा विधानसभा में भी गूंजने लगा है. जमुई के झाझा स्टेट बैंक से कर्मियों के द्वारा सोशल साइंस का पेपर लीक होने का मुद्दा अभी गरम ही था कि अंग्रेजी के पेपर लीक का मामले ने भी तूल पकड़ लिया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है और सरकार पर हमला बोला है.

बिहार में चल रही मैट्रिक परीक्षा के अंग्रेजी प्रश्न-पत्र लीक होने की खबर आग की तरह फैली. जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी इस मामले में कूद पड़े. उन्होंने ट्वीट कर इस मामले में सरकार को घेरा और एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए सीएम पर हमला बोला.

तेजस्वी ने दावा किया कि उनके पास सेकेंड सिटिंग में होने वाला अंग्रेजी का पेपर समय से पहले ही दोपहर 1:13 बजे आ गया था और वही प्रश्न परीक्षा में भी था. उन्होंने अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये अधिकारी आपको कहीं का नहीं छोड़ेंगे.

हालांकि बिहार बोर्ड ने इस दावे को गलत करार दिया है और इसे महज भ्रामक एवं गलत सूचना फैलाने वाली बात कही है. बता दें कि पेपर लीक होने के कारण पहले ही सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा रद्द हो चुकी है. जमुई जिले के झाझा स्टेट बैंक से यह पेपर लीक हो गया था.

अंग्रेजी के पेपर लीक होने के मामले को गलत करार देते हुए इस मामले पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) ने दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.सोशल मीडिया पर फर्जी प्रश्नपत्र वायरल करने वालों पर अब कड़ी कार्रवाई होगी.

बिहार बोर्ड के सचिव ने कहा है कि पुलिस इस मामले में अनुसंधान कर रही है. सचिव ने कहा है कि मैट्रिक परीक्षा-2021 के तथाकथित प्रश्नपत्र या तथाकथित उत्तर सामग्री को फोन के माध्यम से दूसरे व्यक्ति को अथवा ग्रुप में भेजने पर या ऐसी अफवाह और तथाकथित सूचना प्रसारित करने पर उन व्यक्तियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें