27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गंगा दशहरा के दिन पटना के बाढ़ में पलटी नाव, गंगा नदी में लापता हुए 4 लोग, खोज में जुटे गोताखोर

पटना के बाढ़ में नाव डूबने की खबर सामने आयी है. गंगा दशहरा के दिन हुए इस हादसे में कई लोगों के लापता होने की संभावना है.

पटना के बाढ़ क्षेत्र में गंगा दशहरा के दिन बड़ा हादसा हुआ है. गंगा दशहरा के दिन गंगा स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ हर जगह रविवार को उमड़ी रही. वहीं बाढ़ क्षेत्र में गंगा में एक नाव पलटने की घटना घटी है. नाव हादसा उमानाथ घाट के पास हुई है. घाट पर मौजूद लोगों का कहना है कि बड़ी संख्या में लोग उस नाव में सवार थे. अचानक नाव अनियंत्रित होकर गंगा में पलट गयी. जिससे कई लोग तैरकर बाहर आए जबकि कई लोग लापता हैं जिनकी खोज में प्रशासन ने एसडीआरएफ को लगाया है.

गंगा दशहरा के दिन बड़ा हादसा

मिल रही जानकारी के अनुसार, गंगा दशहरा के दिन श्रद्धालु बड़ी तादाद में गंगा स्नान करने के लिए यहां जुटे थे. गंगा के दोनों तरफ श्रद्धालुओं का तांता यहां लगा हुआ था. गंगा में कई नावें भी चल रही थीं और लोग इसपार से उसपार आ-जा रहे थे. इसी दौरान एक नाव अनियंत्रित हो गयी और बीच गंगा में डूब गयी. उमानाथ घाट के पास इस हादसे की सूचना है.

दर्जन भर से अधिक लोग नाव पर थे सवार, 4 लापता

घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों का कहना है कि नाव पर करीब 15 लोग चढ़े हुए थे. बीच धार में जाकर नाव पलट गयी. इस दौरान कई लोगों ने तैरकर व स्थानीय लोगों की मदद से अपनी जान भी बचायी. प्रशासन ने 4 लोगों के लापता होने की पुष्टि अबतक की है. जिनका खबर लिखे जाने तक कोई अता-पता नहीं चल सका है. नाव पलटने के बाद ये चारो लोग खुद को नदी से बाहर नहीं निकाल पाए.

ALSO READ: बिहार: भोजपुर के चार बच्चे गंगा में डूबकर लापता हुए, नहाने के दौरान सेल्फी के चक्कर में हुआ हादसा

महिला व पिता-पुत्र समेत 4 लोग लापता

लापता लोगों की पहचान अवधेश कुमार 60 वर्ष , उनके पुत्र नीतीश कुमार 30 वर्ष, हरदेव प्रसाद 65 वर्ष और एक महिला के रूप में हुई है. सभी गंगा स्नान करने के लिए नाव पर सवार होकर गंगा पार दियारा की ओर जा रहे थे. नाव पर 15 लोगों के सवार होने की सूचना है.

गंगा में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, लापता लोगों को खोज रही SDRF

वहीं नाव पलटने की खबर से घाट किनारे स्नान कर रहे श्रद्धालुओं में भी हड़कंप मच गया. इधर प्रशासन को इस घटना की जानकारी मिली तो टीम एक्शन में आयी. मिली जानकारी के अनुसार, गंगा में लापता हुए लोगों की खोज जारी है. पटना के डीएम और बाढ़ के एसडीएम शुभम भी मौके पर पहुंचे हैं. एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में लगी है और गंगा में तलाशी जारी है. घटना की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है.

लापता लोगों के घर में मचा कोहराम

बता दें कि गंगा दशहरा के दिन गंगा स्नान के लिए तमाम गंगा घाटों पर अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हुई है. इसके लिए जिलों में प्रशासन ने भी विशेष तैयारी की है. घाटों पर नहाने वाले श्रद्धालुओं को गहरे पानी में जाने से मना किया गया है. हालांकि कई जगहों पर लापरवाही भी देखी गयी. वहीं बाढ़ में गंगा स्नान करने के लिए आसपास के जिलों से भी श्रद्धालु पहुंचे थे. इस नाव हादसे की वजह से कई घरों में कोहराम मचा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें