1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar school reopen news class 1 to 5 school reopening date declared as bihar gov news allowed with corona guidelines for school of bihar news skt

Bihar School Reopen: बिहार में 1 मार्च से खुलेंगे कक्षा 1 से 5 तक के सभी स्कूल, जानें कितने बच्चों को क्लास में बैठने की मिलेगी अनुमति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

पहली से पांचवीं तक राज्य के सभी स्कूल एक मार्च से खुल जायेंगे. इस तरह अब पहली से 12वीं तक के स्कूलों का संचालन शुरू हो जायेगा. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने शनिवार को बताया कि सरकार ने पहली से पांचवीं तक के सभी कक्षाओं को खोलने की सशर्त अनुमति दी गयी है. इसके तहत स्कूल और कक्षा में कोविड-19 के प्रावधानों के तहत सोशल डिस्टैंसिंग और मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा.

उन्होंने कहा कि एक दिन में 50 फीसदी बच्चे ही स्कूल आयेंगे. इसके अगले दिन अन्य 50 फीसदी बच्चों को स्कूल आने की अनुमति रहेगी. इसकी व्यवस्था स्कूल प्रशासन को करने का निर्देश दिया गया है. सरकारी स्कूल के बच्चों को दो-दो मास्क मुफ्त में उपलब्ध कराया जायेगा.

नवीं से बारहवीं तक के स्कूलों को खोलने का आदेश सरकार ने चार जनवरी को दिया था. इसी प्रकार आठ फरवरी से छठी से आठवीं तक की कक्षाओं को खोल दिया गया था. मालूम हो कि कोरोना संक्रमण को लेकर 14 मार्च 2020 से राज्यभर के सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया गया था.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें