1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat chunaw 2021 by sunday evening the government of the village formed in 151 panchayats latest news bihar rjs

Bihar Panchayat Chunaw:151 पंचायतों में आज बन जाएगी गांव की सरकार,10 जिलों में सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

रविवार की सुबह 8 बजे से सभी जिला मुख्यालयों पर 151 पंचायतों की मतगणना शुरू होगी और शाम तक यहां गांव की सरकार बन जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
151 पंचायतों में  रविवार को होगी मतगणना
151 पंचायतों में रविवार को होगी मतगणना
सोशल मीडिया

पटना. पंचायत चुनाव में पहले चरण का मतदान 24 सितंबर को संपन्न हो गया है. रविवार की सुबह 8 बजे से सभी जिला मुख्यालयों पर मतगणना शुरू होगी. इसके साथ ही चौथे चरण के 36 जिलों के 53 प्रखंडों में आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. रविवार को 10 जिलों के 12 प्रखंडों में हुए मतदान होगा.

राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से मिल रही जानकारी के मुताबिक, शाम तक पहले चरण के 151 पंचायतों में गांव की सरकार बन जाएगी. हालांकि, आयोग की तरफ से 26 और 27 सितंबर, दो दिन मतगणना का दिन सुनिश्चित किया गया है, लेकिन इस बार EVM से संपन्न हुए चुनाव के कारण माना जा रहा है कि 26 सितंबर यानि रविवार को ही ज्यादातर पंचायतों के रिजल्ट जारी हो जाएंगे. जिन पंचायतों का रिजल्ट 26 सितंबर को जारी नहीं होगा। वहां 27 सितंबर को रिजल्ट जारी होंगे.

पहले चरण में बिहार के कैमूर जिले के कुदरा प्रखंड में 14 पंचायतों, रोहतास जिले के दावथ प्रखंड की 9 पंचायतों, संझौली प्रखंड की 6 पंचायतों में, गया जिले के बेलागंज प्रखंड की 19 पंचायतों में, खिजरसराय प्रखंड की 14 पंचायतों में और नवादा जिले के गोविंदपुर प्रखंड की 9 पंचायतों में चुनाव संपन्न हुए हैं. साथ ही औरंगाबाद जिले के औरंगाबाद प्रखंड की 15 पंचायतों में, जहानाबाद जिले के काको प्रखंड की 14 पंचायतों में, अरवल जिले के सोनभद्र-वंशी-सूर्यपुर प्रखंड की 8 पंचायतों में, मुंगेर जिला के तारापुर प्रखंड की 10 पंचायतों में और बांका जिला के धौरेया प्रखंड की 20 पंचायतों में चुनाव संपन्न हुए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें