1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news update tej pratap reached gandhi maidan bowed to the statue of jp rjs

गांधी मैदान में JP को नमन कर तेजप्रताप नंगे पाव पहुंचे जेपी चरखा समिति, सैकड़ों युवा भी हैं साथ

Tej Pratap Yadav March In Patna लालू प्रसाद के बड़े लाल तेजप्रताप यादव सोमवार को पटना के गांधी मैदान पहुंचकर जेपी मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इसके बाद अपने समर्थकों के साथ वे नंगे पांव जेपी आवास चरखा समिति के लिए निकले.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तेजप्रताप यादव
तेजप्रताप यादव
फाइल

पटना. लालू प्रसाद के बड़े लाल तेजप्रताप यादव सोमवार को पटना के गांधी मैदान पहुंचकर जेपी मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इसके बाद अपने समर्थकों के साथ वे नंगे पांव जेपी आवास चरखा समिति के लिए निकले. तेजप्रताप यादव के साथ छात्र जनशक्ति परिषद के सैकड़ों लोगों के साथ बिहार के विभिन्न जिलों से आए परिषद के सदस्य भी उपस्थित हैं.

तेजप्रताप यादव चरखा समिति पहुंचकर जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद उन्होंने जेपी के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हुए कहा कि जिस तरह हमारे पिताजी ने छात्र आन्दोलन में जेपी का साथ दिया था, हम भी उनके साथ ही खड़े हैं. बिहार में हम शिक्षा, रोजगार के मुद्दे पर छात्रों को एकजुट कर काम करेंगे. पार्टी के बारे में पूछे जाने पर कहा- छात्र और जनता ही मेरी पार्टी है.

पैदल मार्च किया लेकिन मां से नहीं मिले

जनशक्ति यात्रा शुरु करने से पहले तेजप्रताप यादव अपनी मां राबड़ी देवी से मिलने उनके घर जाने वाले थे. वे अपने आवास से निकलकर राबड़ी देवी के सरकारी आवास के तरफ गए भी. लेकिन मां से मिले बगैर ही तेजप्रताप अपनी जनशक्ति यात्रा पर निकल गए. तेजप्रताप यादव पैदल मार्च करते रहे.तेजप्रताप की इस यात्रा को कुछ दिन पहले उनके भाई तेजस्वी यादव से हुए मनमुटाव और आरजेडी में उनकी नजरंदाजगी से भी जोड़ कर देखा जा रहा है.

भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन चलता रहेगा

तेजप्रताप ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देश एक बार फिर से बुरे दौर से गुजर रहा है. चारो तरफ अराजकता फैली हुई है, छात्रों के साथ अन्याय हो रहा है. मैं अपनी इस यात्रा के माध्यम से सरकार को जगाने का प्रयास कर रहे हैं. तेज प्रताप ने कहा कि जेपी जयंती से अच्छा मौका नहीं मिलता इसलिए भ्रष्टाचार, अशिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाओं में गिरावट के खिलाफ मैंने क्रांति का आगाज करने का निर्णय लिया है, इसका नाम एलपी मूवमेंट रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें