1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest politics news update rss chief mohan bhagwat meeting over rashtriya swayamsevak sangh ki shakha after nda goverment formed in bihar state smb

बिहार में NDA की सरकार बनने के बाद RSS का महामंथन, प्रतिदिन लगने वाली संघ की शाखाओं के स्वरूप पर भी हुई चर्चा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Mohan Bhagwat
Mohan Bhagwat
फाइल फोटो

RSS Chief Mohan Rao Bhagwat In Patna कोरोना काल में बिहार और झारखंड के स्वयं सेवकों ने बेहतर कार्य किया है. समाज के विभिन्न तबकों के बीच जाकर कोरोना के प्रति जागरूकता और उन्हें दवा आदि उपलब्ध कराये गये. शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकारी मंडल की बैठक में सरसंघचालक डा मोहन राव भागवत और सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने यह विचार व्यक्त किये.

पटना सिटी के मिर्चा मिरची इलाके में केशव विद्या मंदिर परिसर में आयोजित बैठक में बिहार और झारखंड के चुनिंदा चालीस प्रमुख कार्यकर्ता शरीक हुए. पहली बार क्षेत्रवार हो रही बैठक के पहले दिन संघ कार्यकर्तिाओं के सेवा कार्यों की समीक्षा की गयी.

बैठक में कोविड 19 के दौरान प्रभावित जन जीवन, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं स्वावलंबर जैसे विषयों पर गहन विचार विमर्श हुआ. बिहार में एनडीए की बनी सरकार के बाद पहली बार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की इस बैठक में बदलते परिवेश में संघ द्वारा पिछले 95 सालों से निरंतर व्यक्ति निर्माण के कार्य और प्रतिदिन लगने वाली शाखाओं के स्वरूप पर भी चर्चा हुई.

दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में झारखंड से एसएन सिंह और देवव्रत पाहन, बिहार से मोहन सिंह और रामदत्त चक्रधर मौजूद थे. पटना से रामनवमी प्रसाद समेत चालीस प्रमुख प्रचारक कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए. बैठक रविवार को भी होगी.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की कार्य पद्धति में प्रतिवर्ष अपने कार्यों की समीक्षा की जाती है और अगले साल की रूपरेखा तय की जाती है. प्रत्येक वर्ष यह कार्यक्रम दीपावली के आसपास आयोजित की जाती है. इस बार कोरोना के कारण दिसंबर महीने में यूपी के प्रयागराज की जगह पटना में क्षेत्रवार कार्यक्रगम का आयोजन किया गया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें