1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election chunav 2020 live news update bihar assembly election bjp jdu rjd congress tejashwi yadav nomination upl

Bihar Election 2020, Live Updates: अनंत सिंह के गढ़ में बोले सीएम नीतीश - मेरे लिए पूरा बिहार एक परिवार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोकामा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मोकामा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
सोशल मीडिया

Bihar Election 2020, Live News Update: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सरगर्मियां अब बढ़ रही हैं. सभी दलों के नेता प्रचार अभियान में जुटे हैं. इसी बीच भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा ने बुधवार को तीसरे चरण के लिए 35 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. वहीं तेजस्वी यादव ने राघोपुर विधानसभा के लिए आज नामांकन किया. बिहार चुनाव की हर अपडेट के लिए बने रहें Prabhat Khabar के साथ

email
TwitterFacebookemailemail

गांव-शहर की दूरी कम करने का खास प्लान

चुनाव को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने सात निश्चय पार्ट-2 का ऐलान किया है. वहीं, राजद की ओर से बिहार में का बा सवाल पूछा गया. इसका जवाब बीजेपी के बाद जेडीयू की तरफ से भी दिया गया है. जेडीयू के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया. जिसका मतलब है अब कहीं भी जल्द जाया जा सकता है. हर गांव हाईवे से जुड़ चुका है. सात निश्चय पार्ट-2 में गांव-शहर की दूरी कम करने के लिए खास प्लान बनाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुष्पम प्रिया ने बांकीपुर से किया नामांकन

प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने बुधवार को पटना के बांकीपुर विधानसभा सीट से नामांकन किया. पुष्पम प्रिया चौधरी बिस्फी सीट से भी चुनाव मैदान में उतरी हैं. नामांकन के बाद उनके ट्विटर हैंडल से खास ट्वीट किया गया जिसमें लिखा था धम्म हर जगह विजेता है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुशील मोदी ने तेज प्रताप पर बोला हमला

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तेज प्रताप यादव से पूछा है कि 2015 में पहली बार विधायक बनने से पहले ही वे करोड़ों की चल, अचल सम्पत्ति के मालिक कैसे बन गए थे?

email
TwitterFacebookemailemail

हमारे लिए सेवा ही एक मात्र धर्म - सीएम नीतीश

सीएम नीतीश ने आज चुनावी रैली में कहा कि समाज के हर तपके का विकास किया. किसी की उपेक्षा नहीं की, सबका उत्थान किया है. पुनः मौका देंगे तो आगे भी सेवा करेंगे. कुछ काम छुटा भी है तो एक-एक काम पूरा करेंगे. हमारे लिए सेवा ही एक मात्र धर्म है. कुछ लोगों को मेवा चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा  ने तीसरे चरण के लिए जारी किया उम्मीदवारों की लिस्ट

बिहार बिधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा ने बुधवार को तीसरे चरण के लिए 35 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश ने लालू यादव पर साधा निशाना 

सीएम नीतीश ने नाम लिये बिना लालू यादव पर हमला बोला है. सीएम ने कहा कि हम बिहार की संपत्ति बढ़ा रहे हैं, कुछ लोग अपनी संपत्ति बढ़ाने का काम करते हैं. बिहार चुनाव 2020 लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

बाहुबली अनंत सिंह के गढ़ मोकामा में सीएम नीतीश

बाहुबली अनंत सिंह के गढ़ मोकामा सीएम नीतीश की रैली. कहा कि हमारा काम देखकर बहुत लोगों को परेशानी होती है.वो लोग कुछ न कुछ उल्टा-पुल्टा करते रहते हैं लेकिन ये भूल जाते हैं कि उन पति - पत्नी के कार्यकाल में क्या हाल था?

email
TwitterFacebookemailemail

Chirag Paswan News: चिराग पासवान का बयान

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने बुधवार को सीएम नीतीश पर एक बार फिर से करारा हमला बोला है. अपने घर से ही वर्चुअल संवाद के द्वारा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया. उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से हमारा दिल का रिश्ता है. प्रधानमंत्री की तस्वीर नीतीश कुमार जी को लगाने की जरूरत है. हमारी सोच उनसे मिलती है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हमारे पिता समान हैं. उन्होंने मेरा हरदम साथ दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में डबल डिजिट में विकास दर: अशोक चौधरी 

बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने दावा किया है राज्य में सीएम नीतीश कुमार ने तेजी से काम किया है. इसी कारण बिहार की विकास दर दहाई अंक में पहुंच गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में एनडीए की जीत तय: अश्विनी चौबे 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बुधवार को बक्सर जिले के एनडीए उम्मीदवारों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने एनडीए सरकार के बनने का दावा किया. केंद्रीय मंत्री ने कहा बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार तीन चौथाई बहुमत से बनेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद सांसद ने दिया ‘बिहार में ई बा’ का जवाब

राजद सांसद मनोज कुमार झा ने ‘बिहार में ई बा’ के मुद्दे पर एनडीए जोरदार पर हमला किया है. उन्होंने ट्वीट करके एनडीए सरकार पर सवाल उठाया.

email
TwitterFacebookemailemail

बेनीपुर से जेडीयू प्रत्याशी अजय चौधरी ने भरा नामांकन 

दरभंगा के बेनीपुर सीट से जेडीयू के उम्मीदवार प्रो. विनय कुमार चौधरी उर्फ अजय चौधरी ने नामांकन किया. इस दौरान राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह भी मौजूद रहें.

email
TwitterFacebookemailemail

Bihar BJP News: बिहार भाजपा ने किया तेजस्वी पर वार

आज नामांकन से पहले तेजस्वी यादव ने अपनी मां और बड़ा भाई के पैर छू कर आशीर्वाद लिया था. इसी को लेकर भाजपा ने सवाल किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद प्रत्याशियों ने किया नामांकन

राजद गोपालगंज के तीनों प्रत्याशियों क्रमशः 99 बैकुंठपुर से प्रेम शंकर यादव, 100 बरौली से रेयाजुल हक राजू भाई, 103 हथुवा से राजेश सिंह कुशवाहा ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

email
TwitterFacebookemailemail

Pappu Yadav news: मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव

खबर आ रही है कि जाप सुप्रीमो पप्पू यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे. उनके द्वारा बनाए गए मोर्चा प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन ने घोषणा की है कि पप्पू यादव मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Rahul gandhi News: बिहार के सियासी समर में उतरेंगे राहुल गांधी

बिहार के सियासी समर में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल जल्द ही उतरने वाले हैं. वो बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए रैलियों की शुरुआत 23 अक्टूबर से करेंगे. सूत्रों के कहना है कि राहुल हर दिन दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. कांग्रेस नेता का आधिकारिक कार्यक्रम अभी जारी नहीं किया गया है लेकिन चर्चा है कि वो तेजस्वी याद के साथ साझा रैली भी करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Nitish Kumar Rally: काम तो हम लोग हर क्षेत्र में किये हैं बाकी जनता सब जानती है

अमरपुर में सभा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश सुल्तानगंज विधानसभा में रैली को पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि आपका नमन आपका अभिनंदन करने के लिए आज आपके समक्ष आया हूँ। काम तो हम लोग हर क्षेत्र में किये हैं बाकी जनता सब जानती है.

इससे पहले अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश जी ने बिहार को बीमारू और पिछड़ेपन से बाहर निकालकर उसके गौरव को लौटाने का काम किया है. एक सरकार वो थी जो दलित पिछड़ों को भैंस पर बैठाकर चरवाहा विद्यालय में भेजना चाहती थी लेकिन नीतीश जी ने हर वर्ग हर तबके का उत्थान किया है. जब नीतीश जी ने जब बिहार संभाला था तब 118 नरसंहार थे, जातिगत उन्माद था, लहूलुहान था बिहार.

email
TwitterFacebookemailemail

Nitish kumar News: काम किया है तो वोट देना

अपने भाषण के अंत में सीएम नीतीश ने कहा कि किये गए सेवा कार्यों पर ध्यान देकर ही जनता अपना निर्णय लें व अपना मतदान करें. राज्य व केंद्र सरकार दोनों मिलकर बिहार को विकसित बिहार बनाने का काम करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रचार के चक्कर में आए तो आमदनी घट जाएगी

अमरपुर जनसभा में सीएम नीतीश ने बीते वर्षों में हुए विकास की चर्चा की. आगे क्या करेंगे वो भी बताया. लालू राबड़ी परिवार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा- निवेदन है कि काम को देखिए किसी के प्रचार के चक्कर में नहीं आइएगा. कहीं उनकी आमदनी बढ़ जाएगी तो आपकी घट जाएगी. आपकी आमदनी फिर से पहले जैसी कर दी जाएगी जैसे आज से 15 साल पहले थी.

email
TwitterFacebookemailemail

RJD News: कोरोना काल के लेकर आरजेडी का निर्देश जारी

कोरोना काल के लेकर आरजेडी का निर्देश जारी. नेता प्रतिपक्ष की हर सभा में प्रोटोकॉल का हो प्रयोग . तेजस्वी के पहुंचने पर किसी राजनेता का नहीं होगा भाषण . सिर्फ आधे घंटे का भाषण देंगे तेजस्वी यादव.

Bihar Election 2020, Live Updates: अनंत सिंह के गढ़ में बोले सीएम नीतीश - मेरे लिए पूरा बिहार एक परिवार
email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार की पहली जनसभा

दो दिन वर्चुअली रैलियां करने के बाद नीतीश कुमार आज से अलग-अलग विधानसभाओं में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. अमरपुर में आयोजित रैली में सीएम ने कहा कोरोना से लोगों का आगाह और सतर्क किया. कहा कि सीएम रिलीफ फंड से कोरोना से मरने वाले लोगों के परिवार को 4 लाख की सहायता राशि दी जा रही है। सभी राशनधारियों को मुफ्त अनाज और एक हजार की सहायता राशि देने का काम किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाने के लिए बुधवार शाम कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. टिकटों के एलान के बाद राहुल गांधी की रैलियां शुरू होंगी. राहुल गांधी की पहली रैली 23 अक्टूबर को होगी. बिहार में कांग्रेस आरजेडी और वामदलों के साथ गठबंधन में 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

नामांकन दाखिल करने हाजीपुर पहुंचे तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव अपने भाई तेज प्रताप यादव के साथ हाजीपुर निर्वाचन कार्यालय पहुंच गए हैं. भारी संख्या में समर्थक भी मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आशीर्वाद लेकर नामांकन के लिए निकले तेजस्वी

मां राबड़ी देवी, बड़े भाई तेज प्रताप और पिता लालू प्रसाद की फोटो को प्रणाम कर तेजस्वी यादव नामांकन के लिए हाजीपुर रवाना हो गए हैं. उन्होंने ट्वीट किया-मैंने सौगंध ली है कि बिहार के हित में सदा कार्य करता रहूंगा. हर बिहारवासी को जब तक उनका हर अधिकार नहीं दिला देता, चैन से बैठने वाला नहीं हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी ने 10 लाख नौकरियों की बात दोहरायी

राजद नेता तेजस्वी यादव राघोपुर सीट पर नामांकन के लिए हाजीपुर रवाना हो चुके हैं. इसस पहले उन्होंने मीडिया से बात करते हुए 10 लाख नौकरियों की बात दोहरायी. कहा कि अगर बिहार के लोग उनकी पार्टी को मौका देते है, तब सरकार बनने के बाद कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी पर मुहर लगेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा नेताओं की रैली

भाजपा के सभी प्रमुख नेताओं का धुआंधार चुनावी दौरा बुधवार (14 अक्तूबर) से शुरू हो रहा है. बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, केद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय समेत अन्य नेताओं की अलग-अलग विधानसभा में चुनावी सभाएं होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश की ताबड़तोड़ रैली आज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार और गुरुवार को आठ विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगे. पहले दिन बुधवार को वह अमरपुर विधानसभा क्षेत्र में बलुआ टीकर मैदान में पहली सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र में करहरिया हाइस्कूल तारापुर, मुंगेर विधानसभा क्षेत्र में आरएसके मैदान हवेली खड़गपुर व मोकामा विधानसभा क्षेत्र के घोसवरी डीह प्रखंड कार्यालय के पीछे के मैदान में उनकी सभा होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद के दागी उम्मीदवारों की कुंडली

लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने एक आधिकारिक सूची जारी कर दी है जिसमें उनके दल ने बिहार चुनाव में उतरे प्रत्याशियों के आपराधिक मामलों का ब्यौरा दिया है. सूची के मुताबिक, 24 उम्मीदवारों का आपराधिक इतिहास दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी आज करेंगे नामांकन

राघोपुर विधानसभा के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव शुक्रवार को नामांकन करेंगे. वह नामांकन के लिए हाजीपुर सुबह 11 बजे पहुंचेंगे. उन्होंने इस संबंध में उन्होंने बयान में कहा कि बिहार के बेरोजगार युवा, किसान, शिक्षक, कर्मचारी, मजदूर, व्यापारी और गरीब बदलाव के लिए दृढ़ संकल्पित रहेंगे. उनके साथ नामांकन भरने के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव, पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव और पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

Posted by: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें