1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 live news updates on rjd bjp jdu congress leaders rally cm nitish kumar tejashwi yadav and get the latest news on bihar chunav 2020 and bihar election 2020 in hindi

Bihar Election 2020 LIVE Updates: बिहार चुनाव में आज से गरजेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, कैमूर में पहली रैली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
सोशल मीडिया

Bihar Election 2020 LIVE News Updates: बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए 28 अक्तूबर को मतदान होगा. ऐसे में सभी दलों ने जोर-शोर से अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को बिहार आ रहे हैं. इस दौरान दोनों नेताओं की अलग-अलग स्थानों पर कई जनसभाएं भी होंगी. बिहार चुनाव 2020 से जुड़ी हर खबर के लिए बने रहें Prabhatkhabar.com के साथ..

email
TwitterFacebookemailemail

आज से गरजेंगे सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान मंगलवार को कैमूर के रामगढ़, अरवल और काराकाट में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद 21 अक्टूबर को वह तरारी, पालीगंज और जमुई में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करेंगे. यह जानकारी राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रभारी संजय मयूख ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

छह दिन में 18 से 20 रैलियों को संबोधित करेंगे राजनाथ सिंह

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिहार में आगामी छह दिन में 18 से अधिक रैलियों को संबोधित करें. राजनाथ सिंह के कार्यालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सिंह 21 अक्टूबर को बाढ़, नोखा और औरंगाबाद और 22 अक्टूबर को बांका, बड़हरा एवं रामगढ़ में एक-एक रैली को संबोधित करेंगे. केंद्रीय मंत्री चुनाव प्रचार के तहत छह दिन में 18 से 20 रैलियों को संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Amit Shah News: शाह बोले- बिहार चुनाव के लिए हमारे आईटी सेल ने बहुत मेहनत की

गृह मंत्री अमित शाह ने आज जी न्यूज चैनल से बात करते हुए बिहार चुनाव (Bihar Chunav) सहित अन्य मुद्दों पर अपनी बात रखी. एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि बिहार चुनाव के लिए हमारे आईटी सेल (BJP IT cell) ने बहुत मेहनत की है. लगभग 3 महीने पहले से हमने न सिर्फ बिहार बल्कि देशभर में वर्चुअल रैली का एक प्रयोग किया था. भारतीय जनता पार्टी का वर्चुअल प्रचार का एक पूरा तंत्र पिछले 3 महीने से बना हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

लोजपा के बिहार 1st बिहारी 1st विजन डॉक्यूमेंट को जल्द जारी करेंगे चिराग

लोजपा का बिहार 1st बिहारी 1st विजन डॉक्यूमेंट 4 लाख बिहारवासीयों के सुझाव से तैयार कर लिया गया है. पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान लोजपा के इस विजन डॉक्यूमेंट को 21 अक्टूबर को जारी करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

तीसरे चरण के 78 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए स्क्रूटनी के बाद अब 1510 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. नाम वापसी के बाद मंगलवार को उम्मीदवारों की संख्या फाइनल हो जायेगी. तीसरे चरण के 78 विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. इसके लिए अब तक 337 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी का नीतीश सरकार पर निशाना, बोले...

गया के बाराचट्टी में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने रोजगार के मुद्दे पर नीतीश कुमार को कटघरे में खड़ा करते हुए महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा, ‘‘ लोग कहते हैं कि कहां से नौकरी देंगे, मैं फिर कहता हूं कि मेरी सरकार अगर बनी तो पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने पर मुहर लगायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पप्पू यादव को लगा बड़ा झटका, 11 के नामांकन रद्द

जन अधिकार पार्टी (जाप) के 11 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीडीए के संयोजक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि यह सब एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया है. पप्पू यादव ने बरौली और हाजीपुर से अपने उम्मीदवारों का नामांकन रद्द किए जाने को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

email
TwitterFacebookemailemail

Pappu Yadav News: चिराग के समर्थन में उतरे पप्पू यादव

तेजस्वी यादव के बाद जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने भी चिराग पासवान के समर्थन में बात की है. उन्होंने कहा कि दिवंगत रामविलास पासवान का इस्तेमाल करने वाली भाजपा अब चिराग जी का इस्तेमाल कर दूध की मक्खी की तरह फेंकना चाहती है. वंचित समाज और बिहार भाजपा को देगा इसका करारा जवाब!

email
TwitterFacebookemailemail

Nitish kumar News: लोग कहते हैं पहला 5 साल काम किए

घोषी में रैली को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि लोग कहते हैं सिर्फ पहला पांच साल काम किये. अगर हम सिर्फ पहला पांच साल काम करते तो क्या हर गांव तक सड़क और हर घर तक बिजली पहुंच जाती? उन्होंने कहा कि शहर और गांव में बायपास और नए सड़कों का निर्माण होगा, ऐसी व्यवस्था करेंगे कि अगले 50 साल तक लोग निश्चिन्त रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

JP Nadda Rally: अपने दो दिवसीय पर मंगलवार को बिहार पहुंचेंगे भाजपा अध्यक्ष

JP Nadda Rally News: भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे. इस दौरान वे पहले चरण के चुनाव के मद्देनजर आने वाली सीटों पर चार चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. भाजपा प्रवक्ता संजय मयूख ने सोमवार को यह जानकारी दी. नड्डा मंगलवार को बक्सर और आरा में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Nitish Kumar News: नीतीश का विपक्ष से सवाल, नौकरियां देंगे, तो पैसा कहां से आएगा?

गया के शेरघाटी और औरंगाबाद के रफीगंज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा, ‘‘कुछ लोगों को कोई ज्ञान नहीं है और दावा कर रहे हैं कि इनती नौकरियां देंगे. पैसा कहां से आएगा ? '' उन्होंने कहा, ‘‘कहीं ऐसा न हो कि नौकरी देने के नाम पर अपना अलग ही काम धंधा चालू कर लें. कहने से कुछ होता है जी, करने का कुछ अनुभव हो, कुछ समझ हो तब ना.'' बिहार चुनाव 2020 लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद को झटका

चुनावी घमासान के बीच तेजस्वी यादव को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री दशई चौधरी और सीटिंग विधायक नेमतुल्लाह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. दोनों नेता ने राजद हाईकमान पर टिकट बेचने का आरोप लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ओवैसी की पार्टी में विरोध

बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर लड़ाई अब सड़क पर पहुंच गई है. रविवार को किशनगंज के ठाकुरगंज में एआईएमआईएम(AIMIM) के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए टिकट बेचने का आरोप लगाया. टिकट की दौड़ में शामिल प्रखंड के बेसरबाटी पंचायत के जैनुल आबेदीन के समर्थकों ने टिकट कटने को लेकर विरोध जताया और नारेबाजी की.

email
TwitterFacebookemailemail

पुष्पम प्रिया चौधरी का बड़ा अटैक

बिहार चुनाव के मुद्दे पर पुष्पम प्रिया ने लालू और नीतीश पर निशाना साधा है. पुष्पम प्रिया ने ट्वीट कर कहा, 'भगाना, धमकाना, डराना, पीटना, मामूली बातों से नामांकन रद्द कर देना, महिला उम्मीदवारों पर सेक्सिस्ट कमेंट करना, NR कटवाने, फ़ॉर्म के लिए भी गिड़गिड़ाना! लालू-नीतीश राज में फ्री-फ़ेयर चुनाव हो ही नहीं सकता। सच में धर्म-अधर्म का युद्ध हो गया ये तो!'

email
TwitterFacebookemailemail

अफसर के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ेंगे- पुष्पम

बिहार चुनाव के मद्देनजर द प्लूरल्स की प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपने घोषणा पत्र में जनता से कई वादे किये हैं. उनमें से एक वादा शिक्षा के स्तर को सुधारने की भी है. पुष्पम प्रिया ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि एजुकेशनल रिफॉर्म के अंतर्गत सभी कॉमन स्कूल सिस्टम होगा जहां भी नेताओं और अफसर के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

ओपन डीबेट करें तेजस्वी- राय

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि तेजस्वी यादव 10 लाख नौकरी देने पर चाहे तो ओपन डीबेट कर लें, बिहार में उनकी भी 15 साल सरकार रही है, बताएं उन्होंने क्या किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

वीडियो वायरल

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के प्रचार का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कुछ आक्रोशित युवा विधायक को घेरे दिख रहे हैं और उन्हें साफ साफ शब्दों में गांव से वापस जाने को कह रहे हैं. बड़ी बात यह है कि इससे पहले भी इनका इसी तरह से वीडियो वायरल हो चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश का पलटवार

सीएम नीतीश कुमार ने कांंग्रेस और लालू यादव पर बड़ा पलटवार किया है. नीतीश ने कहा कि मैं स्वतंत्रता सेनानी का बेटा हूं, मैं किसी के आगे नहीं झुकूंगा.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी का बयान

तेजस्वी ने चुनाव प्रचार के दौरान बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी ने कहा 'मेरा मुझमें कुछ नहीं, जो कुछ है सो तोर, तेरा तुझकौं सौंपता, क्या लागै है मोर'

email
TwitterFacebookemailemail

वाेटराें में न काेई उत्साह दिख रहा

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की तारीख अब नजदीक आती जा रही है. गया में 28 अक्तूबर काे मतदान की तारीख तय है. उम्मीदवार अब डाेर-टू-डाेर कैंपेन व जनसंपर्क में रेस पकड़ लिये हैं, लेकिन, दूसरी तरफ वाेटराें में न काेई उत्साह दिख रहा है और न ही दिलचस्पी.

email
TwitterFacebookemailemail

अलर्ट जारी

पुलिस मुख्यालय के सोर्स से बताया कि सभी जिलों के एसपी और कलेक्टर को अलर्ट पत्र जारी किया गया है. पत्र में मुख्यालय ने कहा है कि सभी बड़े नेताओं की रैली में अतिरिक्त सावधानी बरती जानी चाहिए, जिससे कोई अनहोनी न हो.

email
TwitterFacebookemailemail

रविशंकर प्रसाद ने कहा...

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम देश के कानून मंत्री बानी, आइटी मंत्री बानी और मोदी जी के एक सिपाही बानी. उन्होंने आगे कहा कि हमार एगो और परिचय बा कि हम एगो वकील भी बानी. पहले पटना हाइकोर्ट में वकालत करत रही. फिर सुप्रीम कोर्ट में और लालू जी के चारा घोटाला में एक सीबीआइ इंक्वायरी करने वाला सीबीआई वकील रविशंकर मैं ही हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

नल-जल का काम जल्द होगा पूरा

सीएम नीतीश ने कहा कि हर घर नल का जल, हर घर शौचालय, हर गांव तक सड़क और पक्की नालियां-गलियां; ये सब काम तो करीब करीब हो चुका है, बचा हुआ जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

हर गांव में लगाएंगे सोलर लाइट : नीतीश

नीतीश ने कहा, हर घर नल का जल, हर घर शौचालय, हर गांव तक सड़क और पक्की नालियां-गलियां, ये सब काम तो करीब करीब हो चुका है, बचा हुआ जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

इसस पहले उन्होंने कहा कि हमने तय कर लिया है, अबकी बार मौका दीजियेगा तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचा दिया जाएगा. कहीं भी सूखा नहीं रहने देंगे. हर घर बिजली तो पहुंच गया, अब हर गांव में सोलर लाइट भी लगाएंगे. घर में लाइट बुझा दीजियेगा उसके बावजूद पूरा गांव रोशन रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पुष्पम प्रिया का चुनावी दौरा आज सुलतानगंज के इन क्षेत्रों में

द प्लुरल्स पार्टी की चीफ पुष्पम प्रिया ने बताया है कि आज वे और उनकी टीम सुल्तानगंज, तारापुर, बेल्हर, अमरपुर, बांका और धोरैया विधानसभा में चुनावी दौरा करेंगे.

इससे पहले उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि बिहार के टोटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन का खोंयछा लेने से पहले आज शुरुआत सुल्तानगंज के गंगा-जल से होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

जेडीयू से ज़्यादा सीटें जीतेगी लोजपा : चिराग

चिराग ने लगातार दो ट्वीट करके नीतीश पर हमला बोला है. उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा है कि आप सभी के स्नेह आशीर्वाद और साथ से बिहार में जेडीयू से ज़्यादा सीटें लोजपा जीतेगी और बिहार 1st बिहारी 1st के संकल्प के साथ नया बिहार और युवा बिहार बनाएगी. आपको बता दें कि चिराग पहले भी कह चुके हैं कि उनकी दुशमनी भाजपा से नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

चिराग का नीतीश पर हमला

चिराग ने कहा है कि पिछले 5 साल में बिहार में अफ़सरों का राज रहा है. सात निश्चय में कोई भी निश्चय पूरा नहीं हुआ. पिछले 5 साल में हुए कार्यों का ब्योरा दें आदरणीय नीतीश जी.

पिछले 5 साल के कार्यकाल पर कुछ नहीं बोलना एक फ़रेब है. बिहार की जनता को जानबुझ के पिछले 5 साल के कार्यों को नहीं बताया जा रहा है. सिर्फ़ कुर्सी के खेल में पिछले 5 साल साहब ने बिहारीयों के बर्बाद किए.

email
TwitterFacebookemailemail

द प्लुरल्स पार्टी का मेनिफेस्टो

द प्लुरल्स पार्टी की ओर से मेनिफ़ेस्टो जारी किया गया है. पार्टी चीफ पुष्पम प्रिया ने ट्विट करते हुए अपने प्लान के बारे में लिखा है. उन्होंने टोटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन और सबका शासन के साथ द प्लुरल्स पार्टी मेनिफ़ेस्टो (2020-2030) लांच किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुष्पम प्रिया का चुनावी संकल्प

पुष्पम प्रिया ने चुनावी संकल्प में कहा है कि मैं मुख्यमंत्री बनी तो सभी नेताओं और अफसर के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा ने तीन नेताओं को पार्टी से निकाला

भाजपा ने अपनी पार्टी के तीन नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण छह साल के लिए निकाल दिया है. इसमें नवादा के पूर्व जिला अध्यक्ष शशिभूषण उर्फ बब्लू सिंह, नवादा के रजौली के अर्जुन राम और बाढ़ से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राणा सुधीर सिंह शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

स्टेट इलेक्शन आइकॉन पंकज त्रिपाठी ने दिया संदेश

बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 को लेकर स्टेट इलेक्शन आइकॉन व फिल्म अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने मतदाता जागरूकता पर आधारित संदेश जारी करते हुए कहा है कि तीन चरणों में मतदान का कार्यक्रम जारी है. उन्होंने कहा है कि कोविड 19 को देखते हुए आयोग द्वारा इंतजाम किया गया है. हर बूथ पर चुनाव के एक दिन पहले और चुनाव के दिन भी समय-समय पर सैनेटाइज किया जायेगा. बूथ के प्रवेश द्वार पर हर मतदाता के तापमान की जांच की जायेगी, वहां पर पानी, साबुन और सैनेटाइजर की व्यवस्था होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे चरण में 203 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द

दूसरे चरण के नामांकन पत्र दाखिल करनेवाले 1717 प्रत्याशियों में 203 के नामांकन पत्र रद्द हो गये. दूसरे चरण की 94 विधानसभा क्षेत्रों में अब 1514 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वैध पाये गये हैं. दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नामवापसी की अंतिम तिथि सोमवार निर्धारित है. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि पहले चरण की 71 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1066 प्रत्याशी मैदान में हैं. पहले चरण का मतदान 28 अक्तूबर को होगा. उन्होंने बताया कि तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन पत्र दाखिल किया जा रहा है. इस चरण में कुल 240 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें