28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Coronavirus in Bihar : राज्य में 10 हजार से ज्यादा हुए मामले, विधायक समेत मिले 217 नये पॉजिटिव मरीज

Coronavirus in Bihar बिहार में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 10 हजार से अधिक हो गयी है. बुधवार को 34 जिलों में 217 नये संक्रमित पाये गये हैं. इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 10205 हो गयी है.

पटना : बिहार में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 10 हजार से अधिक हो गयी है. बुधवार को 34 जिलों में 217 नये संक्रमित पाये गये हैं. इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 10205 हो गयी है. इनमें अररिया जिले के एक विधायक भी शामिल हैं. इससे पहले कटिहार जिले से निर्वाचित एक मंत्री व औरंगाबाद जिले के एक विधायक संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 267 मरीज ठीक हुए. अब तक 7811 (76.54%) कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

इधर पांच और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी. अब तक 73 (0.71%) कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 7799 सैंपलों की जांच की गयी. अब तक दो लाख 28 हजार 689 सैंपलों की जांच की जा चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को सबसे अधिक 23 नये मामले पटना में पाये गये हैं. इसके अलावा सीवान में 19, मधुबनी में 16, सुपौल में 15, पश्चिम चंपारण में 12, भागलपुर व सहरसा में 11-11, नालंदा व कटिहार में आठ-आठ, बेगूसराय व किशनगंज में सात-सात, जमुई व नवादा में छह-छह, कैमूर, दरभंगा, बांका, गयाव गोपालगंज में पांच-पांच, पूर्णिया, मधेपुरा, भोजपुर, मुंगेर व रोहतास में चार-चार, पूर्वी चंपारण, अररिया, समस्तीपुर, शेखपुरा व लखीसराय में तीन-तीन, औरंगाबाद व सीतामढ़ी में दो-दो और मुजफ्फरपुर, सारण, शिवहर व खगड़िया में एक-एक नये केस मिले हैं.

पटना सिटी में कोरोना विस्फोट

जिले में पालीगंज के बाद अब पटना सिटी में कोरोना विस्फोट हुआ है. बुधवार को जिले में 95 नये केस मिले, जिनमें से 63 केस केवल पटना सिटी में पाये गये. खाजेकलां में 50, जबकि चौक थाना क्षेत्र में 13 नये पॉजिटिव मिले, जिनमें एक वार्ड पार्षद भी हैं. पीएमसीएच में भर्ती चार मरीजों के साथ-साथ वहां माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग का एक पीजी छात्र भी संक्रमित पाया गया है. इससे लैब के तीन दिनों के लिए बंद होने और वहां कोरोना की जांच रुकने की आशंका हो गयी है. इससे पहले सोमवार को पालीगंज में 86 लोग पॉजिटिव पाये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें