1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar changes in jdu organization as party will discuss about bihar election result 2020 party will give responsibilities to jdu karyakarta skt

JDU संगठन में होगा बदलाव! चुनाव में बेहतर काम करने वालों को मिलेगा तोहफा, लापरवाह कार्यकर्ताओं पर पार्टी ले सकती है एक्शन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
JDU के लिए दूसरा चरण सबसे अहम, पार्टी के सामने 30 सीटिंग सीट पर पुराने प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती
JDU के लिए दूसरा चरण सबसे अहम, पार्टी के सामने 30 सीटिंग सीट पर पुराने प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती
प्रभात खबर ग्राफिक्स

राज्य में हाल के विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को जदयू नये साल का उपहार देने की तैयारी कर रहा है. वहीं ,चुनाव में खराब प्रदर्शन करने वालों पर कार्रवाई भी हो सकती है. इसकी घोषणा 10 जनवरी को राजधानी स्थित प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद की बैठक में होने की संभावना है. इस बैठक में पार्टी अपने राज्य स्तरीय संगठन में भी आमूल-चूल बदलाव करने जा रही है. इसके तहत राज्य स्तर से बूथ स्तर तक के संगठन में बदलाव होगा और कर्मठ नेताओं व कार्यकर्ताओं को नयी जिम्मेदारी दी जायेगी.

पार्टी ने नये साल में काम करने का बनाया लक्ष्य

सूत्रों का कहना है कि जिस तरह हाल ही में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नये राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी आरसीपी सिंह को सौंपी गयी. इसके साथ ही पार्टी ने नये साल में काम करने का अपना लक्ष्य तय किया, कुछ उसी तरह के बदलाव के संकेत हैं. इन सबका मकसद पार्टी संगठन को राज्य में मजबूत करना और नेताओं व कार्यकर्ताओं का मनोबल बरकरार रखना है. साथ ही संगठन में बदलाव के बाद पार्टी अपने सभी कार्यकर्ताओं की सक्रियता बढ़ाकर सरकार के कामकाज को आम जनता तक पहुंचाने और आम जनता का फीडबैक पाना चाहती है.

विधानसभा चुनाव में 43 सीटों पर सिमटने से आहत हैं नेता

सूत्रों का कहना है कि बिहार विधानसभा चुनाव में 72 से घटकर 43 सीटों पर सिमटने से पार्टी के वरिष्ठ नेता आहत हैं. इस संबंध में पार्टी अधिकारियों ने पंचायत स्तर तक चुनाव में प्रदर्शन की रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी है. अब बूथ स्तर तक चुनाव में प्रदर्शन की समीक्षा की जा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी हर स्तर पर पार्टी के प्रदर्शन की रिपोर्ट ली है. इन सभी रिपोर्टाें पर राज्य कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा होगी. इसके बाद पार्टी में संगठन के आधार पर महत्वपूर्ण निर्णय लिये जायेंगे.

10 जनवरी को होगी जदयू राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद की संयुक्त बैठक

10 जनवरी को सुबह 10.30 बजे से जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में पार्टी की राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद की संयुक्त बैठक होगी. इसकी अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह करेंगे. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह उपस्थित रहेंगे.

संगठन को सशक्त व धारदार बनाने की बनेगी रणनीति

पार्टी के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार ने बताया कि इस बैठक में राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद के सभी सदस्य शामिल होंगे. साथ ही पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, क्षेत्रीय प्रभारी, बिहार से राष्ट्रीय परिषद के सभी सदस्य, प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ताओं के साथ विधानसभा चुनाव में पार्टी के पराजित उम्मीदवारों को भी बुलाया गया है. नये साल में इस महत्वपूर्ण बैठक में संगठन को सशक्त व धारदार बनाने की रणनीति बनायी जायेगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें