1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 08 december 2021 wednesday latest news today in hindi

Bihar Breaking News : विक्रमशिला विश्वविद्यालय के लिए हुआ जमीन का चयन, केंद्र को मिली प्रारंभिक रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bihar-breaking-news-live-8-december-2021-wednesday-latest-news-today-in-hindi
bihar-breaking-news-live-8-december-2021-wednesday-latest-news-today-in-hindi
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News LIVE: बिहार में उत्पाद एवं मद्यनिषेध विभाग के अधीक्षक के ठिकानों पर निगरानी की छापेमारी समेत सूबे की ताजा खबरों से अपडेट रहें prabhatkhabar.com पर

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

विक्रमशिला विश्वविद्यालय : केंद्र को मिली प्रारंभिक रिपोर्ट

पटना. पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बुधवार को राज्यसभा में मेरे एक प्रश्न के उत्तर में शिक्षा राज्यमंत्री डाक्टर सुभाष सरकार ने स्वीकार किया कि बिहार के लिए पीएम पैकेज, 2015 के अंतर्गत विक्रमशिला विश्वविद्यालय के ऐतिहासिक स्थल पर भागलपुर के निकट एक नये केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना का निर्णय लिया था. मंत्री ने बताया कि बिहार सरकार ने प्रस्तावित विश्वविद्यालय के लिए तीन स्थलों की पेशकश की है. दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति की अध्यक्षता में गठित समिति ने स्थलों का दौरा कर एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत की है, जिस पर कार्रवाई चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर आज से हड़ताल

पटना. राजधानी पटना स्थित पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर आज से हड़ताल पर चले गये हैं. काउंसलिंग और बहाली नहीं होने से नाराज जूनियर डॉक्टरों ने सभी कामों को छोड़कर अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया है. ओपीडी और वार्ड में सेवा देने का काम उन्होंने ठप कर दिया है. उन्होंने बैनर पोस्टर लेकर ओपीडी के बाहर प्रदर्शन भी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक 2021 में नीट पीजी की परीक्षा पास हुए छात्रों की काउंसलिंग कर बहाली नहीं की जाएगी, तब तक पूरे बिहार में जूनियर डॉक्टर अपने काम का बहिष्कार करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बेगूसराय के एसपी की बड़ी कार्रवाई

बेगूसराय. कार्य में लापरवाही बरतने पर नगर थानाध्यक्ष अभय शंकर कुमार और रतनपुर ओपी प्रभारी सुधा कुमारी पर कार्रवाई की गयी है. एसपी अवकाश कुमार ने दोनों को लाइन हाजिर किया है. दोनों पदाधिकारियों को 24 घंटे के अंदर पुलिस लाइन जाने और सात दिनों के अंदर सभी तरह का प्रभार संबंधित थाना प्रभारी को देने का आदेश दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ड्राइवर की मौत

मधुबनी. साहरघाट थाने के आवारी गांव के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर तालाब में गिर गया. इस हादसे में ड्राइवर की मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

बेल्ट्रॉन भवन के बाहर हंगामा

पटना. बेल्ट्रॉन भवन के बाहर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन. नियुक्ति नहीं होने से अभ्यर्थियों में नाराजगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दारोगा की पिटाई

महिला मित्र से मिलने पहुंचे दारोगा को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पीटा. वर्तमान समय में मुंगेर के स्पेशल शाखा में तैनात है दारोगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएसआई की सर्विस पिस्टल गायब

सहरसा. चुनाव ड्यूटी के बजाय शादी अटेंड करने गयी पीएसआई की सर्विस पिस्टल गायब. ट्रेन में चोरी का लगाया आरोप. आरपीएफ पोस्ट पहुंच की शिकायत. बिना अवकाश के ही शादी समारोह में भाग लेने चली गई थी. लापरवाही को लेकर कार्रवाई होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मधुबनी में नेपाली शराब बरामद

मधुबनी पुलिस की गश्ती दाल ने गुप्त सूचना पर एक कार में लदे 50 कार्टून नेपाली शराब को जब्त किया है. इस मामले में जानकारी मिल रही है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके के पोखरौनी मोड़ के समीप नेपाली शराब लदी एक कार गुजरने वाली है.

email
TwitterFacebookemailemail

महिला की पिटाई 

मधुबनी. घर में घुसकर महादलित की पिटाई का मामला सामने आया है. पिटाई में 2 घायल हुए हैं. पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दरभंगा नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर किये गये सस्पेंड

दरभंगा नगर निगम की मेयर बैजंती देवी खेड़िया और डिप्टी मेयर बदरुज्जमा खान समेत स्थायी समिति के सदस्य को उनके पद से मुक्त कर दिया गया है. साथ ही कई पार्षदों की भी कुर्सी चली गयी है. इसको लेकर नगर विकास विभाग, पटना ने आदेश जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बक्सर में मतदान के दौरान झड़प

बक्सर में मतदान के दौरान झड़प की सूचना है. पुलिस और पब्लिक में झड़प हुई है. ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया है. झड़प में पुलिस कर्मी और ग्रामीण दोनों जख्मी हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीड़ित परिवार से पूछताछ

समस्तीपुर. रोसड़ा के हथौरी थाना के बल्लीपुर गांव में तीन युवक की संदेहास्पद मौत के मामले में जांच शुरू हो गयी है. दरभंगा रेंज के आइजी ने पीड़ित के परिवार से पूछताछ की है.

email
TwitterFacebookemailemail

14 को मिलेगी मेडिकल कॉलेज की सौगात

जमुई. 14 दिसंबर का दिन जमुई के लिए खास होगा. सीएम नीतीश कुमार 14 दिसंबर को जमुई आ रहे हैं. इसी दिन सीएम नीतीश 498 करोड़ के मेडिकल कालेज की सौगात देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार पुलिस पर हाइकोर्ट नाराज

झंझारपुर कोर्ट मामले में बिहार पुलिस के रवैये पर हाईकोर्ट नाराज है. कोर्ट ने पुलिस पर तल्ख टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा, 'क्या पुलिस अधिकारी मनमानी कार्रवाई करेंगे' ?

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश आज मुंगेर में कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को मुंगेर का दौरा करेंगे. इस दौरान वो मुंगेर के सिंचाई परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे. कई कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री के शामिल होने की सूचना है.

email
TwitterFacebookemailemail

शराब को लेकर हुई गिरफ्तारी में 25 फीसदी पीने वाले और आधे है पिलाने वाले

बिहार में अवैध ढंग से शराब पीने वालों की तुलना में पिलाने वाले दोगुने पकड़े जा रहे है. मद्य निषेध अभियान के दौरान हो रही कार्रवाई से निकले आंकडों ने इसकी पुष्टि की है. पिछले हफ्ते मद्य निषेध विभाग और बिहार पुलिस ने मिल कर पूरे बिहार से 2220 लोगों को शराब के साथ पकड़ कर जेल भेजा. इनमे 50 फीसदी से अधिक शराब बेचने वाले थे. इसके साथ ही शराब पीते पकड़े गये लोगो की संख्या कुल गिरफ्तारी की 25 फीसदी रही. अन्य 25 फीसदी मे 22 फीसदी ड्रइवर या आयोजनकर्ता जबकि तीन फीसदी होम डिलिवरी करने वाले शामिल रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना जंक्शन पर जमकर बवाल, तोड़फोड़

पटना में जंक्शन के पास दुध व्यवसाइयों और ऑटो चालकों में जमकर बवाल हुआ है. दोनों तरफ के लोग अचानक एक दूसरे से उलझ गये और जमकर तोड़फोड़ हुआ. कई ऑटो के शीशे तोड़ दिये गये. पुलिस ने एक दूध व्यवसाइ को गिरफ्तार किया है. कइ थानों की टीम मौके पर पहुंची है.

email
TwitterFacebookemailemail

शराब मामले में बड़ी कार्रवाई

मोतिहारी.पूर्वी चंपारण में पदस्थापित उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के मोतिहारी सहित पटना व खगड़िया के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई पटना की टीम ने छापेमारी की है. मोतिहारी में छोटा बरियारपुर स्थित उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के मोतिहारी आवास पर निगरानी विभाग की टीम पहुंची और छापेमारी की है. निगरानी विभाग के डीएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर उत्पाद विभाग के मोतिहारी अधीक्षक अविनाश प्रकाश के ठिकानों पर छापामारी जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

लक्ष्मीपुर के बेलाटांड मध्य विद्यालय में धमाका

जमुई जिला के लक्ष्मीपुर के बेलाटांड मध्य विद्यालय में उस समय हड़कंप मच गया जब किसी अज्ञात ने स्कूल परिसर में बम फेंक दिया. बम फटने से किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. लेकिन बम विस्फोट से दशहत का माहौल बन गया है. बताया जा रहा है कि बदमाश ने देसी बम स्कूल के अंदर फेंका और फरार हो गया.

email
TwitterFacebookemailemail

जमुई: स्कूल में फेंका बम

जमुई से एक बड़ी घटना सामने आई है. एक स्कूल में अज्ञात युवक ने बम फेंका है. स्कूल के अंदर देसी बम फेंकने की घटना से दशहत मचा हुआ है. हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

टिकारी में हैकरों ने सीएम योगी, हेमंत, राबड़ी और मंगल पांडेय को लगा दिया कोरोना का टीका

अरवल जिले के करपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी व प्रियंका चोपड़ा जैसी नामचीन हस्तियों के नाम पर कोरोना जांच का फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद अब गया जिले के टिकारी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के नाम उन लोगों की सूची में डाल दिया गया, जिन्हें टीका लगाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जीतनराम मांझी ने सीएम से 1000 करोड़ की राशि मांगी

हिंदुस्तान आवाम मोर्चा बिहार में एनडीए में शामिल है. पार्टी के मुखिया व भूतपूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान ऐसी बात कह दी है कि सूबे की सियासत उस बयान को लेकर गरमा गयी है. मांझी ने अपने क्षेत्र में विकास के लिए 1000 करोड़ रुपये की मांग ही नहीं की बल्कि नहीं देने पर गठबंधन से अलग तक होने की बात कह दी. सोशल मीडिया पर इसके अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

योगी आदित्यनाथ, हेमंत सोरेन और राबड़ी देवी का नाम वैक्सीन लेने वालों की सूची में 

गया के टिकारी में कोरोना वैक्सीनेशन में फर्जीवाड़े की खबर सामने आई है. यहां कोरोना का डोज लेने वाले की सूची में योगी आदित्यनाथ, हेमंत सोरेन और राबड़ी देवी के साथ ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का भी नाम दर्ज कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवदीप लांडे आज मुख्यालय में देंगे योगदान 

बिहार में चर्चित आइपीएस अधिकारी रहे शिवदीप लांडे एकबार फिर बिहार लौट चुके हैं. मंगलवार को वो पटना पहुंचे. आज गुरुवार को शिवदीप लांडे डीआईजी के तौर पर मुख्यालय में योगदान देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

शराब मामले में भ्रष्ट अधीक्षक के ठिकानों पर रेड

उत्पाद एवं मद्यनिषेध विभाग के अधीक्षक अविनाश प्रकाश के घर रेड पटना के जिस ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है वहां अधीक्षक ने आलीशान मकान तैयार किया है. जिसमें कुछ फ्लोर अभी बन भी रहा है. वहीं खगड़िया के चित्रगुप्त नगर में भी आलिशान बंगले में छापा मारा गया है. बंगला के बाहर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार पंचायत चुनाव का 10 वां चरण:  34 जिलों के 53 प्रखंड में वोटिंग

बिहार पंचायत चुनाव का 10 वां चरण आज है. सूबे के 34 जिलों के 53 प्रखंड में आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में 24820 पदों को लिए वोटिंग हो रही है. कुल 11 चरण में बिहार पंचायत चुनाव होना है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी यादव की सगाई कल

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की सगाई कल यानी गुरुवार को होगी. तेजस्वी की रिंग सिरोमणी दिल्ली में होगी. जिसे लेकर लालू परिवार तैयारी में जुटा है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्पाद एवं मद्यनिषेध विभाग के अधीक्षक के घर रेड

बिहार में शराब मामले को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है. विशेष निगरानी इकाई ने उत्पाद एवं मद्यनिषेध विभाग के अधीक्षक के घर रेड की है. मोतिहारी, पटना और खगड़िया के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.आय से अधिक संपत्ति मामले में की गई छापेमारी में सरकार की शराब नीति को कमजोर करने का आरोप मोतिहारी में तैनात अधीक्षक अविनाश प्रकाश के उपर लगा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें