1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar board 10th result 2020 bihar board announce 10th result on 26 may students can check matric result at onlinebsebin biharboardonlinecom

Bihar Board BSEB 10th Result 2020 : इंतजार खत्म, आज दोपहर 12.30 बजे जारी होगा रिजल्ट, जानिए चेक करने का तरीका

By Samir Kumar
Updated Date
बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर
बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर
FILE PIC

पटना : बिहार बोर्ड द्वारा आज यानि मंगलवार को मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने आज बताया कि मंगलवार को अपराह्न 12:30 बजे वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 के परीक्षाफल की घोषणा की जायेगी. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने साथ ही बताया कि परीक्षाफल की घोषणा शिक्षामंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा द्वारा की जायेगी. इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन भी उपस्थित रहेंगे.

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षाफल को समिति के वेबसाइट http://onlinebseb.in एवं http://biharboardonline.com पर देखा जा सकता है. आनंद किशोर ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के आलोक में इस परीक्षाफल की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया जायेगा. शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा द्वारा परीक्षाफल की घोषणा से संबंधित प्रेस रिलीज एवं अन्य विवरण मीडिया को भेज दिया जायेगा.

बता दें कि बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट पिछले सप्ताह शुक्रवार को जारी किये जाने की पूरी संभावना जतायी जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. जानकारी के मुताबिक, बोर्ड द्वारा अब पोस्ट इवैल्यूएशन प्रक्रिया, वेरिफिकेशन और रिजल्ट अपलोडिंग से जुड़ा कार्य पूरा कर लिया गया है. ऐसे में मैट्रिक के छात्रों का इंतजार अब खत्म होनेवाला है और वे कल दोपहर बाद अपना रिजल्ट बोर्ड के अाधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे. गौर हो कि इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15.29 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. इनमें 7.83 लाख लड़कियां थीं. बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षाएं 17-24 फरवरी के बीच आयोजित हुईं थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें