1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 latest politics news update rjd leader pledges to tejashwi yadav will be chief minister of bihar after coming bihar state asssembly polls

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : राजद नेता ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री की गद्दी पर बैठाने का लिया संकल्प, कही ये बात

By Samir Kumar
Updated Date
बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव
बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव
FILE PIC

Bihar Assembly Election 2020 पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक गुरुवार को राजधानी पटना स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गयी. इस बैठक में सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि लालू प्रसाद ने सामाजिक न्याय का नारा दिया था और अगर मेरी सरकार बनी तो मैं बिहार की जनता के साथ आर्थिक न्याय करूंगा. वहीं, बैठक की अध्यक्षता करते हुए अनिल कुमार साधु उर्फ साधु पासवान ने कहा कि तमाम दलित वर्ग के लोग अति पिछड़ा वर्ग के लोग अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों ने ठानी है, आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी प्रसाद यादव को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में गद्दी पर बैठाने का काम करने का संकल्प लेते हैं.

उधर, बैठक को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने साथ ही कहा कि मैं इस बात का वचन देता हूं. बेरोजगारों को नौकरी दूंगा. कल कारखाने खुलेंगे. नये-नये उद्योग धंधे लगेंगे. मेरी सरकार अगर बनती है तो सामाजिक न्याय के साथ आर्थिक न्याय भी करूंगा. वहीं, इस अवसर पर संबोधित करने वाले लोगों में राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामबली चंद्रवंशी राजद के प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार ने भी संबोधित किया.

इससे पहले बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में गुरुवार को साइकिल पर सवार होकर मार्च किया और रस्सी से ट्रैक्टर खींचा. पटना के दस सकुर्लर रोड स्थित अपनी माता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास से अपने बडे भाई और विधायक तेजप्रताप यादव और सैकड़ों समर्थकों के साथ साइकिल पर सवार होकर डाकबंगला चौराहा पहुंचे तेजस्वी ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में रस्सी से ट्रैक्टर खींचा.

इस दौरान तेजस्वी ने आरोप लगाया कि एनडीए में शामिल भाजपा और जदयू की एकमात्र चिंता आगामी बिहार विधानसभा चुनाव और सत्ता है. उन्होंने कहा, ट्रैक्टर किसान की पहचान है. ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी से हर कोई बुरी तरह प्रभावित होता है, लेकिन किसान सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं. अगर हम डीजल के लिए भुगतान नहीं कर सकते हैं तो हम ट्रैक्टर के साथ क्या करेंगे. हम आज सभी मोर्चों पर बुरी तरह से विफल रही केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ प्रतीकात्मक रूप से विरोध कर रहे हैं.''

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें