1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. begusarai train route divert operation stalled for five days on barauni katihar railway section bihar train update news rjs

बरौनी-कटिहार रेलखंड पर पांच दिन बाद भी परिचालन ठप, कई ट्रेनें रद्द तो कई के बदले रूट

बिहार समेत पूरे देश को पूर्वोत्तर भारत से जोड़ने वाले महत्वपूर्ण बरौनी-कटिहार रेलखंड के डाउन लाइन पर पांचवें दिन शनिवार को भी परिचालन शुरू नहीं हो सका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्रैक धंस जाने की वजह से कटिहार-बरौनी रेल रुट पर ट्रेनों का परिचाल बंद है.
ट्रैक धंस जाने की वजह से कटिहार-बरौनी रेल रुट पर ट्रेनों का परिचाल बंद है.
प्रभात खबर

पटना/बेगूसराय. बिहार समेत पूरे देश को पूर्वोत्तर भारत से जोड़ने वाले महत्वपूर्ण बरौनी-कटिहार रेलखंड के डाउन लाइन पर पांचवें दिन शनिवार को भी परिचालन शुरू नहीं हो सका है. परिचालन शुरू होने में अभी कितने दिन और लगेंगे यह भी कहना मुश्किल है.

परिचालन ठप रहने के कारण डाउन लाइन की चार गाड़ी पैसेंजर ट्रेन जहां 12 सितम्बर तक रद्द है. वहीं, 20 से अधिक ट्रेन को दूसरे रूट से चलाया जा रहा है. डाउन लाइन पर परिचालन ठप रहने से अपलाइन की गाड़ियों को भी नियंत्रित कर चलाया जा रहा है तथा सभी ट्रेनें काफी विलंब से चल रही है. परिचालन ठप रहने से लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार से शनिवार तक रेल अधिकारी और कर्मचारी साहेबपुर कमाल जंक्शन एवं उमेश नगर स्टेशन के बीच सिरैया गांव के समीप धंसे डाउनलाइन के रेल पटरी को ठीक करने में लगातार जुटे हुए हैं। लेकिन अभी भी रेल लाइन दुरुस्त नहीं हो सका है.

गुरुवार को लाइन ठीक कर एक मालगाड़ी को नियंत्रित कर चलाया गया था, लेकिन मालगाड़ी के गुजरने के बाद फिर से पटरी धंस जाने के कारण परिचालन शुरू नहीं हो सका और कम से कम तीन-चार दिन और लगने की संभावना है. पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा एवं समस्तीपुर के डीआरएम नीलमणि सहित कई वरीय पदाधिकारियों ने कार्य स्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को जल्द से जल्द रेल परिचालन शुरू करने का निर्देश दिया है. लेकिन रेल लाइन के समीप खाई में काफी पानी जमा रहने के कारण लगातार भूस्खलन की समस्या होने से बरौनी-कटिहार रेलखंड के डाउन लाइन पर परिचालन शुरू होने और यातायात शुरू होने के सवाल पर अभी कोई अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें