1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. attack on sikh in bhojpur returning from patna gurudwara latest news skt

Bihar News: भोजपुर में रोकी गयी प्रकाश पर्व से वापस लौट रहे सिखों की गाड़ी, पत्थरबाजी में दर्जनों जख्मी

पटना गुरुद्वारा से प्रकाश पर्व संपन्न कर पंजाब लौट रहे सिखों का एक दल मनचले युवकों के निशाने चढ़ गया. चंदा के नाम पर वसूली के लिए ट्रक को रोका गया और विवाद बढ़ने पर पत्थरबाजी की गयी जिससे कई सिख जख्मी हो गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हमला में जख्मी सिख
हमला में जख्मी सिख
प्रभात खबर

भोजपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रहे है. प्रकाश पर्व के बाद पटना गुरुद्वारा से दर्शन कर अपने राज्य पंजाब लौट रहे सिखों पर असामाजिक युवकों द्वारा चंदा वसूलने के दौरान हमला किये जाने का आरोप है. घटना ने हाईप्रोफाइल रूप ले लिया है. बिहार के साथ ही इस मामले को पंजाब की सरकार ने भी संज्ञान में लिया है.

घटना को लेकर पुलिस महकमे में खलबली मच गई है.पिरो डीएसपी राहुल सिंह समेत दर्जनों थाने की पुलिस आरोपियों के धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही है. इस मामले में कई संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. जानकारी के अनुसार, ये घटना उस वक्त घटी जब सिख संगत का दल पटना गुरुद्वारा से वापस अपने शहर पंजाब के मोहाली लौट रहे थे.

सिखों का यह दल ट्रक पर सवार होकर आरा-सासाराम स्टेट हाइवे होते हुए लौट रहा था. इसी दौरान भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना इलाके के आरा सासाराम मुख्य मार्ग स्थित ध्यानी टोला के समीप कुछ युवकों द्वारा यज्ञ के नाम पर चंदा वसूली के लिए सिखों से भरे ट्रक रुकवाए गये. युवकों ने ट्रक चालक से चंदा मांगा. ट्रक चालक तजिंदर सिंह द्वारा चंदे का विरोध करने पर उसे ट्रक से नीचे उतारकर मारपीट किया जाने लगा.

युवकों द्वारा मारपीट किये जाने के बाद ट्रक पर सवार अन्य सिख भी बीच-बचाव में नीचे उतरे. इसके बाद सिखों के ऊपर ताबड़तोड़ पत्थरबाजी शुरू कर दी गयी. पत्थरबाजी में मनप्रीत सिंह,बीरेन्द्र सिंह,हरप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह,जसबीर सिंह,बलबीर सिंह समेत दर्जनों सिख घायल हुए है. सभी का इलाज चरपोखरी सीएचसी में कराया जा रहा है. बताया जाता है कि सिखों के दल में 20 महिलाएं और 40 पुरुष हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें