1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. attack on minister pashupati paras and prince raj at baba chauharmal festival chirag paswan news skt

चिराग के लौटते ही मेला में पहुंचे पशुपति पारस व प्रिंस राज के काफिले पर हमला, जमकर चले लाठी-डंडे और पत्थर

बाढ़ के मोकामा के घोसवरी टाल के चाराडीह में बाबा चौहरमल महोत्सव में मंत्री पशुपति पारस और चिराग पासवान के खेमे आपस में उलझ गये. मंत्री के काफिले पर हमला किया गया. पुलिस ने लाठीचार्ज करके मंत्री को सुरक्षित निकाला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 बाबा चौहरमल महोत्सव में मंत्री पशुपति पारस और प्रिंस राज
बाबा चौहरमल महोत्सव में मंत्री पशुपति पारस और प्रिंस राज
twitter

बाढ़ अनुमंंडल अंतर्गत मोकामा के घोसवरी टाल के चाराडीह में बाबा चौहरमल महोत्सव में भाग लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के काफिले पर शनिवार की शाम कुछ लोगों ने हमला कर दिया. इस घटना में दो गुटों के बीच झड़प और पथराव भी हुआ. पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया और केंद्रीय मंत्री को सुरक्षित निकाला. रालोजपा ने इस घटना की निंदा की है.

भीड़ ने दिखाया काला झंडा और शुरू कर दिया हमला 

वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि मेले के समापन समारोह के दौरान दोनों पक्षों के समर्थक आपस में भिड़ गये और पथराव हुआ. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस बाबा चौहरमल महोत्सव में शिरकत करने शनिवार की शाम साढ़े पांच बजे चाराडीह पहुंचे थे. भीड़ में घुसे कुछ लोगों ने अचानक काला झंडा दिखाना शुरू कर दिया.

काफिले में सांसद प्रिंसराज भी मौजूद थे

काफिले में सांसद प्रिंसराज और पार्टी के कई नेता भी शामिल थे. पुलिसकर्मियों ने हंगामा कर रही भीड़ को रोकने की कोशिश की, तो वह हिंसा पर उतारू हो गये. उन्होंने मंत्री के वाहन को निशाना बनाकर खाली बोतलें फेंकी.

पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर मंत्री को निकाला

उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर केंद्रीय मंत्री को सुरक्षा घेरे में ले लिया. केंद्रीय मंत्री किसी तरह बाबा चौहरमल मंदिर तक पहुंचे, तो उपद्रवी पीछा करते हुए वहां भी पहुंच गये. मंत्री के पूजा कर वापस लौटने पर दोबारा उनके वाहन को घेर लिया गया. काफिले के वाहन पर ईंट-पत्थर फेंकने और लाठी-डंडे चलाने लगे. इस बीच ग्रामीण एसपी ने दलबल के साथ मोर्चा संभालकर उपद्रव मचा रहे लोगों को वहां से खदेड़ा. केंद्रीय मंत्री सभा तो संबोधित किये बिना ही वापस लौट गये.

चिराग ने थोड़ी देर पहले की थी सभा

बता दें कि केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के समारोह स्थल पर पहुंचने से थोड़ी देर पहले ही मुंगेर सांसद चिराग पासवान की सभा हुई थी. यह भी आरोप लग रहा है कि भीड़ को भड़काकर केंद्रीय मंत्री का कड़ा विरोध कराया गया. इस घटना में एक युवक और एक पुलिसकर्मी के चोटिल होने की सूचना है. पुलिस समारोह स्थल पर लगे सीसीटीवी से उपद्रव करने वालों की पहचान कर रही है.

दोनों के समर्थकों ने किया पथराव : एसएसपी

एसएसपी का बयान एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि घोसवरी थाना क्षेत्र में बाबा चौहरमल मंदिर में प्रति वर्ष तीन दिवसीय बाबा चौहरमल मेला का आयोजन किया जाता है. आज समापन का दिन था. सांसद चिराग पासवान और केंद्रीय मंत्री पशुपतिनाथ पारस दोनों एक घंटे के अंतराल के साथ अलग-अलग समय पर मेले में गये थे. इस दौरान दोनों पक्षों के समर्थक आपस में भिड़ गये और पथराव हुआ. स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया और केंद्रीय मंत्री को मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. दोनों पक्षों के उपद्रवियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें