1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. above 50 years of age bihar policeman will not be removed from service order canceled bihar police news updates skt

सेवा से नहीं हटाए जाएंगे 50 वर्ष से अधिक उम्र के बिहार पुलिसकर्मी, आदेश निरस्त...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
SOCIAL MEDIA

पटना: पुलिस विभाग में 50 से अधिक उम्र के कर्मियों को चिह्नित कर अनिवार्य सेवानिवृति की कार्रवाई स्थगित कर दी गयी है. कई जिलों में जिला स्तर पर ऐसे कर्मियों चिह्नित करने के आदेश निरस्त किये जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार इस क्रम में बीएमपी-15 के समादेष्टा द्वारा अनिवार्य सेवानिवृति के लिए कर्मियों को चिह्नित करने वाले आदेश को निरस्त कर दिया गया है. वहीं पुलिस मुख्यालय स्तर भी जिलों से निकाले गये ऐसे आदेशों के समीक्षा की बात की जा रही है.

23 जुलाई को एक संकल्प किया गया था जारी

गौरतलब है कि राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग स्तर से 23 जुलाई को एक संकल्प जारी किया गया था. इसमें 50 वर्ष की उम्र पार कर चुके ऐसे सरकारी सेवक को अनिवार्य सेवानिवृति के आदेश थे. जिनकी कार्य दक्षता या आचार ऐसा नहीं है कि उनको सेवा में बनाये रखा जाये. उसी के आधार पर पुलिस विभाग में कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस एसोसिएशन ने जताया था विरोध:

जिला व विभिन्न पुलिस बल की ओर से ऐसे कर्मियों को चिह्नित करने के आदेश के बाद पुलिस एसोसिएशन की ओर से विरोध दर्ज किया गया था. इसमें एसोसिएशन अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने डीजीपी को पत्र लिख कर 50 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मियों को हटाये जाने के लिए चिह्नित करने की कार्रवाई की जानकारी दी थी.

पूर्व के डीएसपी स्तर के निकाले गये आदेश को निरस्त किया गया

जवाब में पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने कहा था कि पुलिस मुख्यालय इस तरह के आदेश की समीक्षा करेगा. इसके बाद बीपीएपी-15 के समादेष्टा की ओर से पूर्व के डीएसपी स्तर के निकाले गये आदेश को निरस्त किया गया है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें