27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश का कड़ा फैसला,जदयू से चार प्रदेश अध्यक्षों की छुट्टी, नये चेहरों को कमान

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद अध्यक्ष के तौर पर बड़ा बदलाव किया है. नीतीश कुमार ने जदयू के चार राज्यों के पूर्व अध्यक्षों को छह साल के लिये पार्टी से निष्कासित कर दिया है. नीतीश कुमार ने चारों पूर्व अध्यक्षों को बाहर निकालने के बाद […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद अध्यक्ष के तौर पर बड़ा बदलाव किया है. नीतीश कुमार ने जदयू के चार राज्यों के पूर्व अध्यक्षों को छह साल के लिये पार्टी से निष्कासित कर दिया है. नीतीश कुमार ने चारों पूर्व अध्यक्षों को बाहर निकालने के बाद नये लोगों को इन राज्यों में संयोजक की जिम्मेदारी सौंप दी है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल की कमेटियों को पिछले सप्ताह निलंबित करने के बाद पूरा मामला अनुशासन समिति को सौंप दिया गया था. उसके बाद पार्टी ने फैसला लेते हुए यह कार्रवाई की है.

नये चेहरों को मिली जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नयी जिम्मेदारियों के तहत पूर्व विधायक सरोज बच्चन नायक को मध्य प्रदेश, राजसिंह मान को दिल्ली और कफिल खां को उत्तराखंड में पार्टी का संयोजक बनाया गया है. बताया जा रहा है कि मध्य प्पदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोविंद यादव, पश्चिम बंगाल के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अमिताभ दत्ता, उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद शर्मा और दिल्ली प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बलबीर सिंह पर पिछले कई महीनों से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा था.

पार्टी विरोधी गतिविधि में थे शामिल

बताया जा रहा है कि चारों प्रदेश अध्यक्षों ने नीतीश कुमार के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने का पत्र लिखकर विरोध किया था. उसके बाद पार्टी ने इसे संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की. सभी पर कार्रवाई जदयू के राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी अनिल हेगड़े की रिपोर्ट के आधार पर की गयी है. रिपोर्ट में माना गया है कि प्रदेश अध्यक्षों ने जदयू के सदस्यता अभियान में भी लापरवाही बरती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें