1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 66th bpsc pre exam in aurangabad bpsc paper leak case to conduct again on one centre of bihar know the date and all about 66th bpsc pt exam latest news in hindi

66th BPSC Pre Exam: प्रश्न-पत्र लीक मामले में बीपीएससी ने लिया बड़ा फैसला, इस सेंटर पर 66वीं BPSC प्री परीक्षा दोबारा लेगी आयोग...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC की 66वीं प्रारंभिक
BPSC की 66वीं प्रारंभिक
Social media

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने हाल में संपन्न हुए प्रारंभिक परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. आयोग ने अब औरंगाबाद के एक सेंटर पर 66वीं पीट( 66th BPSC Pre Exam) की परीक्षा को दोबारा लेने का निर्णय लिया है. बीते 27 दिसंबर को राज्यभर में BPSC की प्री परीक्षा का आयोजन हुआ था. लेकिन औरंगाबाद जिले के एक सेंटर पर हंगामे के कारण परीक्षा नहीं ली जा सकी थी. आयोग इस सेंटर पर अब फिर से परीक्षा का आयोजन करेगा.

हाल में ही बिहार में 66वीं बीपीएससी (66th BPSC) की प्री परीक्षा का आयोजन किया गया. 27 दिसंबर को प्रदेश में आयोजित किए गए इस परीक्षा में औरंगाबाद का एक सेंटर बीएल इंडो एंग्लियन पब्लिक स्कूल रामपुर टोला धनहरा काफी चर्चे में रहा था. यहां के परीक्षार्थियों ने प्रश्न-पत्र लीक होने की बात पर बवाल काटा था. इस दौरान परीक्षा सेंटर पर काफी हंगामा फैल गया था.

औरंगाबाद में प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्न-पत्र लीक होने की अफवाह और सेंटर पर हंगामे की खबर आग के तरह फैली थी. मामले में जिलाधिकारी ने जांच रिपोर्ट भेजी थी. जिसके बाद भी आयोग ने अपने स्तर से दो सिनियर उप सचिव को औरंगाबाद भेजी था. जिसमें जांच के दौरान उन्होंने पाया कि प्रश्न-पत्र लीक की खबर आधारहीन थी. कुछ छात्रों ने भ्रम की स्थिति पैदा किया था जिसके कारण परीक्षा बाधित हुई थी.

जिलाधिकारी के द्वारा सेंटर पर छात्रों को समझाने के बाद भी परीक्षा नहीं ली जा सकी थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब आयोग उन उपद्रवी छात्रों की पहचान करेगी और उन्हें कठोर दंड देगी जिन्होंने सेंटर पर भ्रम फैलाकर यह बवाल काटा था. इस सेंटर पर कुल 850 परीक्षार्थी शामिल थे. जिनके हितों को ध्यान में रखकर दोबारा परीक्षा कराने का फैसला आयोग ने लिया है. हालांकि अभी परीक्षा की कोई तिथि नहीं बतायी गयी है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें