1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 35 police officers including 26 sdpos transferred in bihar home department issued notification

बिहार में 26 SDPO समेत 35 पुलिस अधिकारियों का तबादला, अधिसूचना जारी

By Kaushal Kishor
Updated Date

पटना : बिहार में तबादले बड़े पैमाने पर हो रहे हैं. बिहार सरकार के गृह विभाग ने बुधवार को पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर तबादला कर दिया है. इस संबंध में गृह विभाग ने तबादले की अधिसूचना भी जारी कर दी है.

बिहार के 26 एसडीपीओ समेत 35 अधिकारियों के तबादले की सूची देखें.pdf
download

जानकारी के मुताबिक, सूबे के विभिन्न जिलों में तैनात 26 एसडीपीओ समेत 35 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. इस संबंध में बुधवार को गृह विभाग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है. बताया जाता है कि कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बिहार सरकार ने यह कदम उठाया है.

मालूम हो कि इससे पहले जून माह के अंतिम दिन 30 जून को बिहार सरकार ने कई विभागों में बड़े पैमाने पर तबादले किये थे. पथ निर्माण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पशु एवं मत्स्य संसाधन और उद्योग विभाग के 689 अफसरों का तबादला कर किया गया था. साथ ही अधिकारियों के स्थानांतरण की अधिसूचना भी जारी कर दी गयी थी.

बताया जाता है कि सबसे अधिक तबादला पथ निर्माण विभाग में हुआ था. इस विभाग में 15 कार्यपालक अभियंता, 68 सहायक अभियंता और 51 कनीय अभियंता समेत कुल 195 तबादले किये गये. वहीं, ग्रामीण कार्य विभाग में 179 अभियंताओं का तबादला किया गया. इनमें 119 सहायक अभियंता, 51 कार्यपालक अभियंता और 119 सहायक अभियंता शामिल हैं.

इसके अलावा, ग्रामीण विकास विभाग में 161 बीडीओ का तबादला किया गया. साथ ही बिहार पशु चिकित्सा सेवा से जुड़े 101 अफसरों के भी तबादले किये गये. वहीं, योजना एवं विकास विभाग के 18 जिला सांख्यिकी पदाधिकारियों का तबादला मंगलवार को किया गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें