1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 139 policemen of patna police suspended action taken immediately after contribution patna police update news patna police latest news

योगदान देने के तुरंत बाद पटना पुलिस के 139 पुलिसकर्मी निलंबित, जानिए क्या है कारण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना पुलिस के 139 पुलिसकर्मी निलंबित
पटना पुलिस के 139 पुलिसकर्मी निलंबित
सोशल मीडिया

पटना.योगदान देने के दो माह बाद ही पटना पुलिस के 139 पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं. हाईकोर्ट के आदेश पर सभी पुलिसकर्मियों को योगदान कराया गया था. पटना के एसएसपी ने उन्हें आज (रविवार) निलंबित कर दिया. पुलिस सूत्रों का कहना है कि इनपर 2018 में महिला सिपाही की मौत के बाद हंगामा करने का आरोप है. बताते चलें कि इस मामले में पहले ही 185 पुलिसकर्मी बर्खास्त हो चुके हैं. अब उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है.

दरअसल यह मामला वर्ष 2018 का है. 02 नवंबर को पटना की पुलिस लाइन में अपने एक साथी की मौत के बाद जमकर हंगामा किया था. हंगामा को शांत करवाने पहुंचे सीनियर पुलिस अधिकारी को भी इनके आक्रोश का सामना करना पड़ा था. नारेबाजी कर रहे पुलिसवालों इतने गुस्से में थे कि उन्होंने अपने एक सीनियर अफसर पर भी हमला बोल दिया था. जिससे उनका सर फूट गया था. गुस्साए पुलिसकर्मियों ने पुलिस लाइन के अंदर कई पुलिस जीप और वैन के शीशे तोड़ दिए थी. हालात इतने बेकाबू हो गए कि उसे काबू में करने के लिए बिहार मिलिट्री पुलिस को भी बुलाया गया था.

हंगामा के दौरान यह भी खबर आयी थी कि महिला पुलिसकर्मियों ने पुलिस के कई सीनियर अधिकारी की जमकर पिटाई भी किया था. मीडियाकर्मी पर भी उन लोगों ने हमला कर उनके कैमरे को तोड़ दिया था. स्थानीय लोगों को भी दौड़ा-दौड़ाकर पिटाई किया था. बचने के लिए वे लोग जब मंदिर में छिप गए थे तो वे लोग वहां पर भी प्रवेश कर उनपर हमला किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें