''बेरोजगारी हटाओ यात्रा'' पर सुशील मोदी का तंज, कहा- युवाओं को बेरोजगारी दूर करने का कौन-सा नुस्खा बतायेंगे तेजस्वी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना: राजदनेता तेजस्वी यादव की बेरोजगारीहटाओ यात्रा पर बिहार के उपमुख्यमंत्रीसह भाजपा के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बड़ा हमला बोलाहै. सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में कहा हैकि राजद ने अपने शासन काल में विकास ठप कर घोटाले, बेरोजगारी और पलायन को चरम पर पहुंचाया, लेकिन पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद ने परिवार के सभी सदस्यों की बेरोजगारी दूर कर ली. कम पढ़े-लिखे तेजस्वी प्रसाद यादव बिना किसी नौकरी-व्यवसाय के 29 साल की उम्र में 54 बेनामी संपत्ति के मालिक बन गये.

सुशील मोदी ने आगे लिखा है कि लालू प्रसाद ने चपरासी-पोर्टर जैसी नौकरी लेने के बदले लोगों की जमीन लिखवायी. बेरोजगारी यात्रा में राजद आम युवाओं को बेरोजगारी दूर करने का कौन-सा नुस्खा बतायेंगे. राजद ने महागठबंधन के घटक दलों की राय लिये बिना अपना सीएम-फेस घोषित किया, अकेले ही संविधान बचाओ यात्रा निकाली और बिना समर्थक दलों को साथ लिए बेरोजगारी हटाओ यात्रा की घोषणा कर दी. जो घटक दलों को पिछलग्गू बनाने पर तुले हैं, वे मिल कर चुनाव क्या लड़ेंगे.

अपने एक अन्य ट्वीट में सुशील मोदी ने लिखाहैकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने "मन की बात " कार्यक्रम में देश की हस्तकला, भोजन शैली, पहनावे और उद्यमशीलता की विवधता में सम्मानजनक रोजगार के व्यापक अवसरों की चर्चा के दौरान हुनर हाट में बिहार के लिट्टी-चोखा का स्वाद लेने का भी जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने पूर्णिया की उन उद्ममी महिलाओं को बड़े सम्मान के साथ याद किया, जिन्होंने शहतूत के पेड़ पर पाले कीड़े से बना कोकीन औने-पोने दाम में बेचने के बजाय खुद ही रेशम और रेशमी साड़ियां बनाना शुरू कर अपने रोजगार को रेशमी बना लिया.

सुशील मोदी ने साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री ने हुनर हाट से हस्तशिल्पियों और ग्रामीण व्यंजनों को सम्मानजनक रोजगार में बदलने की बात से लाखों युवाओं को प्रेरित किया. जिनके पास रोजगार और हुनर को लेकर कोई दृष्टि नहीं, वे इस मुद्दे पर केवल राजनीतिक नौटंकी ही कर सकते हैं.


Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें