34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : छोटे भाई ने ही करायी थी प्रोफेसर की हत्या, भाभी से अवैध संबंध के कारण दिया घटना को अंजाम

पटना : टीपीएस कॉलेज के प्रोफेसर शिवनारायण राम (55 वर्ष) की हत्या उनके ही सगे छोटे इंजीनियर भाई बिरेंद्र राम ने करायी थी. इसके लिए ब्रिरेंद्र ने अपने बिजनेस पार्टनर शैलेंद्र किशोर से मदद ली और शैलेंद्र ने दो लाख रुपये देकर चार सुपारी किलरों को हायर कर प्रोफेसर की हत्या करायी. पुलिस के मुताबिक […]

पटना : टीपीएस कॉलेज के प्रोफेसर शिवनारायण राम (55 वर्ष) की हत्या उनके ही सगे छोटे इंजीनियर भाई बिरेंद्र राम ने करायी थी. इसके लिए ब्रिरेंद्र ने अपने बिजनेस पार्टनर शैलेंद्र किशोर से मदद ली और शैलेंद्र ने दो लाख रुपये देकर चार सुपारी किलरों को हायर कर प्रोफेसर की हत्या करायी.
पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपित बिरेंद्र ने बताया कि शिव नारायण राम की पत्नी यानी भाभी से उसका प्रेम संबंध था, जिसमें बड़े भाई रोड़ा बन रहे थे. इसी कारण से साजिश रची और सुपारी देकर हत्या करा दी. घटना के वक्त के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने इसकी जानकारी दी.
आपत्तिजनक हालत में देख लिया था भाई को
पूछताछ के दौरान आरोपित भाई ने बताया कि वह मर्चेंट नेवी में काम करता है, साथ ही शैलेंद्र के साथ गोविंद मित्रा रोड में दवा का कारोबार भी करता है. भाभी से प्रेम संबंध की जानकारी प्रोफेसर को लग चुकी थी.
प्रोफेसर दोनों को आपत्तिजनक हालत में भी देख चुके थे. इसके बाद दोनों भाइयों के बीच लड़ाई हुई थी. भाभी के प्यार में पागल देवर ने रास्ते का कांटा बन रहे भाई की हत्या करा दी. पुलिस ने बिरेंद्र, शैलेंद्र के अलावा हत्या को अंजाम देने वाले पीरबहोर थाना क्षेत्र के विकास कुमार उर्फ बिल्ला, धीरज कुमार, अमरजीत कुमार व गांधी चौक के रहने वाला प्रेम सागर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
हत्या के लिए एक साल से कर रहे थे रेकी
शिव नारायण की हत्या के लिए शूटर एक साल से रेकी कर रहे थे. टीपीएस कॉलेज से पैदल उनका पीछा करते थे. पुलिस की मानें, तो मृतक की हत्या एक सप्ताह पहले 22 जनवरी को हो सकती थी. संयोग था कि उस दिन प्रोफेसर कॉलेज से पहले ही घर आ गये थे. पुलिस ने हत्या में शामिल एक पिस्टल, एक स्कूटी, एक जिंदा कारतूस, 6 मोबाइल आदि चीजें बरामद की हैं. पुलिस पकड़े गये सभी आरोपितों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है.
कोट
भाभी के साथ अवैध संबंध में बिरेंद्र ने साजिश रच अपने बड़े भाई की हत्या करायी थी. इसके लिए बिरेंद्र ने 2 लाख रुपये की सुपारी दी थी. मुख्य आरोपित की ओर से दिये गये रुपये में सुपारी किलर विकास व धीरज ने 75-75 हजार व प्रेम व अमरजीत ने 25-25 हजार रुपये बांट लिये थे. हत्या की बात स्वीकारने के बाद सभी आरोपितों को जेल भेज दिया गया है.
उपेंद्र शर्मा, एसएसपी, पटना
भाभी के प्रेम में देवर ने नहीं की शादी
पुलिस की मानें, तो भाभी की उम्र महज 35 साल होने से बिरेंद्र दिल दे बैठा था और दोनों के बीच 10 साल से अवैध संबंध था. भाभी के प्यार में पागल देवर ने खुद शादी नहीं की. उल्लेखनीय है कि 29 जनवरी को टीपीएस कॉलेज के प्रोफेसर शिवनारायण राम की हत्या कंकड़बाग थानांतर्गत चांदमारी रोड के रोड नंबर आठ के मोड़ पर हुई थी. प्रोफेसर अपने पूर्वी इंदिरा नगर स्थित घर से पैदल जा रहे थे. मृतक के परिजनों के बयान पर कंकड़बाग थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था. मृतक रोहतास जिले के दिनारा गांव के स्थायी निवासी थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें