37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में विधान परिषद की 29 सीटें अप्रैल व मई में हो रही हैं खाली

मार्च में जारी होगी निर्वाचन की अधिसूचना पटना : दिल्ली में विधानसभा आम चुनाव समाप्त होते ही बिहार में विधान परिषद चुनाव की सरगर्मी आरंभ हो जायेगी. विधानसभा कोटे की नौ और शिक्षक के चार व स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की चार सीटों के मौजूदासदस्यों का कार्यकाल छह मई को समाप्त हो जायेगा. चुनाव को लेकर […]

मार्च में जारी होगी निर्वाचन की अधिसूचना
पटना : दिल्ली में विधानसभा आम चुनाव समाप्त होते ही बिहार में विधान परिषद चुनाव की सरगर्मी आरंभ हो जायेगी. विधानसभा कोटे की नौ और शिक्षक के चार व स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की चार सीटों के मौजूदासदस्यों का कार्यकाल छह मई को समाप्त हो जायेगा.
चुनाव को लेकर संभावित उम्मीदवारों की जनसंपर्क शुरू हो चुका है. विधान परिषद की कुल 75 सीटों में से 29 सीटों का कार्यकाल अप्रैल- मई, 2020 में पूरा हो रहा है. विधान परिषद की रिक्त होनेवाली सीटों में से शिक्षक व स्नातक निर्वाचन क्षेत्र, विधानसभा कोटे व राज्यपाल द्वारा मनोनयन की सीटें शामिल हैं. यह उम्मीद की जा रही है कि निर्वाचन आयोग मार्च में निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर देगा. बताया जा रहा है कि हर शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में पांच-सात प्रत्याशी तो स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में उससे अधिक प्रत्याशी चुनावी तैयारियों में जुट गये हैं.
जिन क्षेत्रों में निर्वाचित प्रत्याशियों का कार्यकाल पूरा हो रहा है उसमें स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से देवेश चंद्र ठाकुर, दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से दिलीप कुमार चौधरी व कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से डाॅ एनके यादव की सीटें शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें