34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दाखिल खारिज के एवज में 10 हजार रुपये घूस मांग रहे थे सर्किल इंस्पेक्टर, गिरफ्तार

पटना:बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूराे के धावा दल ने बुधवार को शिवहर के तरियानी प्रखंड के सर्किल इंस्पेक्टर ईश्वर चंद प्रसाद को रिश्वत में नौ हजार रुपये लेते गिरफ्तार कर लिया. वह दाखिल खारिज के लिये दस हजार रुपये मांग रहे थे. सीआइ लोगों से अपने प्राइवेट आफिस में मिलते थे. यहां डील का पैसा मिलने […]

पटना:बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूराे के धावा दल ने बुधवार को शिवहर के तरियानी प्रखंड के सर्किल इंस्पेक्टर ईश्वर चंद प्रसाद को रिश्वत में नौ हजार रुपये लेते गिरफ्तार कर लिया. वह दाखिल खारिज के लिये दस हजार रुपये मांग रहे थे. सीआइ लोगों से अपने प्राइवेट आफिस में मिलते थे. यहां डील का पैसा मिलने के बाद काम करते थे. पटना लाकर उसे पूछताछ की जा रही है. इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जायेगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तरियानी के नरवारा गांव निवासी राजाराम को अपनी जमीन का दाखिल खारिज कराना था. कई चक्कर लगाने के बाद भी काम नहीं हो रहा था. कार्यालय के बाबू कभी कोई कागज की कमी, तो कभी किसी कागज के सत्यापन आदि कारण बता देते. परेशान राजाराम सीआइ से प्राइवेट आॅफिस में मिला. सीआइ ने दस हजार रुपये देने के बाद काम की बात कही.

पीड़ित ने विजिलेंस में शिकायत कर दी. जांच में आरोप सही पाये गये. विजिलेंस को इस बात के प्रमाण मिले हैं कि सीआइ कागज पूरे होने के बाद भी लोगों के काम में रोड़ा अटकाते थे ताकि वह रिश्वत देने को मजबूर हो जायें. धावा दल ने रंगे हाथ पकड़ने को पैसे के साथ शिकायत कर्ता को उसके पास भेजा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें