36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंपायरों के मिलने वाली फीस में दोगुना से ज्यादा बढ़ोतरी

पटना : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट (सीओएम) की बैठक में बिहार क्रिकेट को बेहतर बनाने के लिए कई अहम निर्णय लिये गये. राज्यस्तरीय टूर्नामेंटों के आयोजन के लिए जिलों को अब प्रति मैच 25 हजार देने का निर्णय लिया गया है, तो वही अंपायरों, स्कोररों सहित अन्य स्टाफ की भी दैनिक […]

पटना : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट (सीओएम) की बैठक में बिहार क्रिकेट को बेहतर बनाने के लिए कई अहम निर्णय लिये गये. राज्यस्तरीय टूर्नामेंटों के आयोजन के लिए जिलों को अब प्रति मैच 25 हजार देने का निर्णय लिया गया है, तो वही अंपायरों, स्कोररों सहित अन्य स्टाफ की भी दैनिक भत्ते में दोगुना से अधिक बढ़ोतरी की गयी है. बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में विवादित जिलों के विवाद को निपटाने के लिए तिवारी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है.

इस कमेटी के दो अन्य सदस्यों में बीसीए के जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह और एक अधिवक्ता होंगे. यह कमेटी विवादित जिलों की समस्या को सुनकर, विवाद को समाप्त करने के लिए निर्णय लेगी, ताकि जिलों में क्रिकेट की गतिविधियों को गैर विवादित तरीके से संचालित किया जा सके. सचिव ने बताया की पूर्व की कमेटी के द्वारा निलंबित किया गये भोजपुर और मधुबनी जिले का निलंबन समाप्त कर दिया गया है.
इसके अलावा बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एक दिसंबर को बीसीसीआइ के एजीएम में बिहार का प्रतिनिधित्व बीसीए के अध्यक्ष करेंगे. 15 नवंबर को हुई सीओएम की बैठक की जानकारी देते हुए सचिव संजय कुमार ने बताया कि बीसीए के लिए कमेटी और सब कमेटी का गठन करने के लिए अध्यक्ष और सचिव को अधिकृत किया गया है.
बैठक में पटना उच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायाधीश नीलू अग्रवाल को बीसीए का नया लोकपाल नियुक्त किया गया है. वहीं बीसीए में कार्यरत और जरूरत के हिसाब से भविष्य में रखे जाने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों के वेतन, भत्ते, सेवा शर्त आदि को तय करने के लिए पांच सदस्यीय सर्च एंड स्क्रीनिंग कमेटी की गठन को मंजूरी दी गयी है.
इस कमेटी के चेयरमैन वरीय अधिवक्ता श्याम किशोर शर्मा होंगे, जबकि स्मिता शर्मा, एचआर हेड (रिलायंस जियो), संजीव रतन सिंह, पटना उच्च न्यायालय के वरीय अधिवक्ता अवधेश पांडेय और बीसीए के सीइओ सुधीर कुमार झा इस कमेटी के सदस्य होंगे. बैठक में बीसीए अध्यक्ष राकेश, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, सचिव संजय, संयुक्त सचिव अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह व जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार उपस्थित थे.
मैच फीस व यात्रा भत्ता में बढ़ोतरी
10 हजार प्रति मैच मिलते थे जिला संघों को आयोजन के लिए, अब 25 हजार रुपये मिलेंगे
10 हजार प्रति टूर्नामेंट में सभी जिलों की टीमों को यात्रा भत्ता के रूप में दिये जायेंगे
1 हजार रुपये प्रति मैच अंपायर को दिये जाते थे, अब प्रति मैच 2500 रुपये मिलेंगे
2500 रुपये प्रति मैच ऑनलाइन स्कोरर को दिये जायेेंगे
1 हजार रुपये मैनुअल स्कोरर को प्रति मैच दिये जायेंगे
500 रुपये यात्रा भत्ता प्रति
टूर्नामेंट अंपायर व स्कोरर को दिये जायेंगे
जिलों को एक मैच के आयोजन के लिए अब मिलेंगे 25 हजार रुपये
विवादित जिलों के समाधान के लिए कमेटी गठित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें