पटना : एनएच-106 और 107 का काम 2020 तक पूरा करें : नीतीश कुमार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री ने देर शाम मधेपुरा में किया िनरीक्षण
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मधेपुरा में देर शाम एनएच-106 और 107 का जायजा लिया. उन्होंने अगले साल तक इन दोनों सड़कों के काम को पूरा करने का िनर्देश दिया.
पूर्णिया से मधेपुरा आ रहे मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन एनएच पर जाकर चल रहे मरम्मत कार्यों का निरीक्षण किया. सीएम का कारकेड एसएन पीएम स्कूल हेलीपैड से निकला, जो मेन रोड मधेपुरा से होकर भूपेंद्र चौक के पास एनएच 106 की ओर चलता गया.
सीएम इस एनएच पर मानिकपुर तक गये. सड़क की हालत और सड़क निर्माण की अद्यतन स्थिति को अपनी नजरों से देखा. वहां से लौटने के दौरान सीएम पूर्वी बाइपास होकर कॉमर्स कॉलेज के पास एनएच 107 के बाइपास स्थल के एलायनमेंट तक पहुंचे. गाड़ी से उतरकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जानकारी ली. पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने कहा कि सहरसा से कॉर्मस कॉलेज तक पुराना एलायनमेंट है.
कॉमर्स कॉलेज से नये बाइपास का एलायनमेंट किया गया है, जो मधुबन होकर राजपुर से आगे ईदगाह के पास निकलेगा. सीएम ने निर्देश दिया कि बाइपास का काम भी जल्द शुरू कर दिया जाये. उन्होंने राशि की उपलब्धता की भी जानकारी ली. जमीन के ट्रांसफर में कोई कोताही न हो, यह भी निर्देश दिया.
निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने मधेपुरा में अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन सड़कों की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने सभी सड़कों के निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया. एनएच-106 का निर्माण एनएचएआइ करा रहा है, जिसे 10 मीटर चौड़ा किया जाना है.
इसके फेज-2 का (मधेपुरा से पूर्णिया तक) काम पूरा हो गया है. समीक्षा के क्रम में मुख्यमंत्री ने मधेपुरा शहर की सड़क को सात मीटर चौड़ा बनाने का भी निर्देश दिया. बैठक में एनएच-106 (उदाकिशुनगंज से वीरपुर तक) के काम की प्रगति की भी समीक्षा की गयी. सड़क बना रही एजेंसियों ने आश्वासन दिया कि निर्माण कार्य में तेजी लायी जायेगी. मुख्यमंत्री ने इसे 2020 तक पूर्ण करने का निर्देश दिया.
पूर्णिया, िकशनगंज, मधेपुरा में सीएम के कार्यक्रम आयोजित
उदाकिशुनगंज से भरगावां तक अगले साल सितंबर तक 10 मीटर चौड़ी सड़क
उदाकिशुनगंज से भरगावां 32 किमी तक 10 मीटर चौड़ी सड़क राज्य सरकार एशियन डेवलपमेंट बैंक से कर्ज लेकर बना रही है. सीएम ने इसे सितंबर, 2020 तक पूरा करने का निर्देश दिया. उन्हेें बताया गया कि बैद्यनाथपुर से लिटियाही और बिहारीगंज से ग्वालपाड़ा तक सड़क का निर्माण कार्य अगस्त, 2020 तक पूरा हो जायेगा. सड़कों के लिए भू-अर्जन में तेजी लाने का निर्देश दिया गया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें