39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना में जलजमाव को लेकर नगर विकास मंत्री ने पूर्व नगर निगम आयुक्त पर फोड़ा ठीकरा, कहा…

पटना : पटना में जलजमाव से उपजे हालात की जिम्मेदारी लेने को कोई मंत्री, विधायक या कोई सरकारी अफसर तैयार नहीं हैं. वहीं, राजधानी पटना में जलजमाव को लेकर सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने सरकार पर ही सवाल उठाये हैं. साथ ही नगर विकास मंत्री ने राजधानी पटना में जलजमाव का ठीकरा […]

पटना : पटना में जलजमाव से उपजे हालात की जिम्मेदारी लेने को कोई मंत्री, विधायक या कोई सरकारी अफसर तैयार नहीं हैं. वहीं, राजधानी पटना में जलजमाव को लेकर सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने सरकार पर ही सवाल उठाये हैं. साथ ही नगर विकास मंत्री ने राजधानी पटना में जलजमाव का ठीकरा पूर्व नगर आयुक्त अनुपम सुमन पर फोड़ा है. उन्होंने कहा कि पूर्व नगर आयुक्त हमारी बात नहीं सुनते थे. वे सिर्फ मुख्यमंत्री की बात सुनते थे. अपनी खामियां छिपाने के लिए उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली.

नगर विकास मंत्री ने कहा कि पटना में बारिश खत्म हुए चार दिन बीत जाने के बावजूद कई मोहल्लों में अब भी जलजमाव है. उन्होंने दावा किया है कि पटना नगर निगम के कमिश्नर उनकी नहीं सुनते थे. वे सिर्फ मुख्यमंत्री की सुनते थे. क्योंकि, ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार मुख्यमंत्री के पास था. चार-चार कमिश्नर बदल दिये जाने के बावजूद देखिए आज हाल क्या है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि नगर निगम के पास पटना का नक्शा भी नहीं है. करीब चार हजार करोड़ के बजट वाले नगर निगम का नक्क्शा गायब है. उन्होंने कहा कि नक्शा गायब होने के मामले की जांच होगी.

नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा है कि जलजमाव को लेकर उच्चस्तरीय जांच करायी जायेगी. राजधानी में जलजमाव के लिए जो भी अधिकारी दोषी होंगे, उन पर कार्रवाई होगी. साथ ही कहा कि जलजमाव से निबटने के बाद इस संबंध में फैसला लेंगे. नगर विकास मंत्री ने स्वीकार किया कि नगर निगम प्रशासन का एजेंसियों के बीच तालमेल ठीक नहीं होने के कारण नालों की सफाई नहीं हो सकी. इसलिए ही ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई. इसके लिए उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि नगर निगम और बुडको को समन्वय स्थापित कर काम करना होगा.

नगर विकास मंत्री से मिलने पहुंचे रामकृपाल यादव : दानापुर में जलजमाव को लेकर दानापुर के सांसद रामकृपाल यादव शनिवार को नगर विकास मंत्री से मिलने पहुंचे. इस मौके पर दानापुर नगर परिषद के कई नेता मौजूद थे. नगर विकास मंत्री को बताया गया कि दानापुर में छोटे पंप से जलनिकासी की जा रही है. ऐसे में पानी कब तक निकलेगा, कहा नहीं जा सकता. नगर परिषद के नेताओं ने दानापुर इलाके से जलनिकासी के लिए बड़े पंप की मांग की.

जलजमाव की स्थिति को लेकर केंद्रीय मंत्री ने की बैठक : पटना में जलजमाव को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने दिल्ली से आयी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम के साथ बैठक की. केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि जलजमाव के बाद महामारी की स्थिति नहीं आने देंगे. उन्होंने कहा कि केंद्रीय टीम सर्वे कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें