पटना जीपीओ घोटाले में एक और निलंबित, सहायक डाकपाल निलंबित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सहायक डाकपाल आदित्य कुमार को गुरुवार की रात किया निलंबित
पटना : पटना जीपीओ घोटाले में शामिल हाेने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इस फेहरिस्त में एक और नाम जुट गया है सहायक डाकपाल आदित्य कुमार को गुरुवार की देर रात निलंबित कर दिया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आदित्य कुमार एसबी विभाग में दोपहर एक बजे तक काम किया, लेकिन एक बजे के बाद उसे दूसरे विभाग में बैठने का आदेश दिया गया.
निलंबन के संबंध में जब पटना जीपीओ के डिप्टी चीफ पोस्ट मास्टर (प्रशासन) अरुण कुमार झा से मोबाइल से संपर्क किया गया तो इन दोनों ने मोबाइल रिसीव नहीं किया. इस बीच अधिकारियों व कर्मचारियों का कहना है कि यह सब घोटाला डिप्टी चीफ पोस्ट मास्टर (प्रशासन) की अनदेखी का नतीजा है. मिली जानकारी के अनुसार आदित्य कुमार इसके पूर्व 2004-05 में एनएससी में गड़बड़ी में दोषी पाया गया था और निलंबित भी किया गया था.
वहीं, दूसरी ओर पटना जीपीअो में घोटाले के बाद जीपीओ प्रशासन ने एसबी से जुड़े पांच कर्मचारियों का तबादला कर दिया गया था. उन कर्मचारियों के स्थान पर गुरुवार को तीन कर्मचारियों ने योगदान दिया. मिली जानकारी के अनुसार जीपीओ प्रशासन ने पुरुष के बदले तीन महिला कर्मचारियों को सौंपा गया है. ये कर्मचारी शुक्रवार को अपना योगदान देंगे. कर्मचारी के योगदान नहीं देने के कारण आज तीन काउंटर खाली रहे. इसके कारण आम लोगों सहित डाक विभाग के एजेंटों को परेशानी का सामना करना पड़ा.
वहीं नये डाक सहायकों को काम निपटाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इन कर्मचारियों को वरीय कर्मचारियों से बार- बार सहयोग लेना पड़ रहा था. इस बीच तीन बजे पटना जीपीओ के चीफ पोस्ट मास्टर राजदेव प्रसाद ने अपने कक्ष में तबादला होकर आये नये कर्मचारियों के साथ बैठक की और कई निर्देश भी दिये.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें