29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : वित्त विभाग के दफ्तर पर गिरा ठनका, मची अफरा-तफरी, बाल-बाल बच गये बजट ऑफिसर

पटना : वित्त विभाग में मंगलवार की दोपहर को मूसलाधार बारिश के दौरान अचानक ठनका गिर पड़ा. आसमान से गिरी इस आफत से पूरे विभाग में थोड़े देर के लिए अफरा-तफरी मच गयी. बिजली का शॉर्ट सर्किट हो गया और अंधेरा हो गया. यह ठनका वित्त विभाग में बजट पदाधिकारी के चैम्बर के पास गिरा, […]

पटना : वित्त विभाग में मंगलवार की दोपहर को मूसलाधार बारिश के दौरान अचानक ठनका गिर पड़ा. आसमान से गिरी इस आफत से पूरे विभाग में थोड़े देर के लिए अफरा-तफरी मच गयी. बिजली का शॉर्ट सर्किट हो गया और अंधेरा हो गया. यह ठनका वित्त विभाग में बजट पदाधिकारी के चैम्बर के पास गिरा, जिससे वे और उनके सेक्शन में काम करने वाले तमाम कर्मी बाल-बाल बच गये. ठनका गिरने का असर विभाग में साफतौर पर दिख रहा था.

हाल में विभाग में बनायी गयी नयी फाल्स सीलिंग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी. हालांकि इससे आग तो नहीं लगी, लेकिन करीब एक दर्जन कंप्यूटर खराब हो गये और कई बल्ब और लाइटिंग सिस्टम पूरी तरह से प्रभावित हो गये. ठनका गिरने से विभाग के इस कोने को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. इसे आसपास के विभागों के लोग भी आकर शाम तक देखते रहे.

इस मामले में विभागीय कर्मियों का कहना है कि सचिवालय के जिस हिस्से पर यह ठनका गिरा है, वहां छत के ऊपर तड़ित चालक का प्वाइंट तो लगा हुआ है, लेकिन इसका कनेक्शन नीचे जमीन से नहीं जुड़ा हुआ है. इस वजह से ठनका गिरने के बाद यह नीचे तक नहीं गया और इससे काफी क्षति हो गयी. अगर यह तड़ित चालक जमीन से जुड़ा होता, तो इतनी क्षति नहीं होती. फिलहाल इसे नये सिरे से ठीक कराने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

फुलवारीशरीफ : भैंस चरा रही महिला की ठनका गिरने से मौत

फुलवारीशरीफ : पटना के गौरीचक थाना अंतर्गत महमदा गांव के बगीचे में भैंस चरा रही साठ वर्षीया महिला की मौत ठनका गिरने से हो गयी. महिला की शिनाख्त राजेंद्र पासवान की पत्नी सरोजनी देवी के रूप में होते ही परिजनों में चीत्कार मच गया.

रोते-बिलखते परिजन और ग्रामीण बगीचे में पहुंचे और शव के पास विलाप करने लगे. मृतका के सात बेटे-बेटियों और अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल होने लगा. घटना को जानकारी मिलते ही स्थानीय मुखिया प्रमिला देवी राजद नेता द्वारिक पासवान मृतका के घर पहुंचे और आर्थिक मदद दी. मुखिया ने सीओ से बात कर बताया कि अत्यंत ही गरीब परिवार की महिला है और इसे आपदा राहत की राशि दिलाया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें