28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्यसभा के उपसभापति बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे हरिवंश, नीतीश से की शिष्टाचार मुलाकात

पटना : राज्यसभा के नवनिर्वाचित उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह के पहली बार पटना पहुंचने पर जदयू कलमजीवी प्रकोष्ठ पटना महानगर व प्रदेश छात्र जदयू के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया. इसके बाद हरिवंश नारायण सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से उनके आवास 1, […]

पटना : राज्यसभा के नवनिर्वाचित उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह के पहली बार पटना पहुंचने पर जदयू कलमजीवी प्रकोष्ठ पटना महानगर व प्रदेश छात्र जदयू के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया. इसके बाद हरिवंश नारायण सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से उनके आवास 1, अणे मार्ग पर शिष्टाचार मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवनिर्वाचित उपसभापति हरिवंश जी को फुलों का गुलदस्ता भेंटकर उनका स्वागत किया.

बता दें कि उपसभापति के रूप में निर्वाचित होने के बाद हरिवंश नारायणसिंह पहली बार पटना आये हैं. शाम 6.20 में एयर इंडिया की फ्लाइट से हरिवंश पटना पहुंचे. वहां पहले से ही ढोल-नगाड़े और फूल-माला के साथ मौजूद उनके सैंकड़ों समर्थकों ने उनका जमकर स्वागत किया और बधाइयां दीं. स्वागत करने वाले समर्थकों में जदयू के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ कई बुद्धिजीवी भी मौजूद थे.

इस मौके पर लगभग छह दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं ने जदयू जिंदाबाद, नीतीश कुमार जिंदाबाद, हरिवंश बाबू जिंदाबाद आदि नारे लगाये. मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता शैलेंद्र प्रताप सिंह, जदयू कलमजीवी प्रकोष्ठ के पटना महानगर अध्यक्ष धीरज सिन्हा, नगर निकाय प्रकोष्ठ के पटना महानगर पूर्व अध्यक्ष कमाल परवेज, जदयू नेता रवींद्र सिंह, डॉ. नवीन कुमार आर्य, राज सिन्हा, चंदन कुमार, छात्र जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष कुक्कू यादव, प्रदेश महासचिव दिलीप कुशवाहा आदि कार्यकर्ता भी स्वागत में मौजूद रहे.

गौर हो कि हरिवंश उन दिनों से नीतीश कुमार के करीबी रहे हैं जब वह हिंदी अखबार ‘प्रभात खबर’ के संपादक थे. वह 2014 में जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा पहुंचे थे. उन्हें इसी सप्ताह उच्च सदन का उपसभापति चुना गया. नीतीश कुमार ने हरिवंश की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है. उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से फोन पर बात करके राज्यसभा उपसभापति के चुनाव के लिए उनके दलों की ओर से समर्थन मांगा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें