32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आईजीआईएमएस में बवाल : रैगिंग को लेकर भिड़े मेडिकल छात्र, क्लास बंद, हॉस्टल खाली

पटना : इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में एक बार फिर रैगिंग मामला सामने आया है. घटना गुरुवार शाम की है. रैगिंग को लेकर जूनियर व सीनियर मेडिकल छात्र आपस में भिड़ गये. दोनों पक्ष की ओर जमकर मारपीट भी हुई. इसमें कुछ लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद जूनियर छात्र की तरफ से शास्त्रीय […]

पटना : इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में एक बार फिर रैगिंग मामला सामने आया है. घटना गुरुवार शाम की है. रैगिंग को लेकर जूनियर व सीनियर मेडिकल छात्र आपस में भिड़ गये. दोनों पक्ष की ओर जमकर मारपीट भी हुई. इसमें कुछ लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद जूनियर छात्र की तरफ से शास्त्रीय नगर थाने में आवेदन दिया गया है.
जिसमें सीनियर छात्रों पर रैगिंग करने का आरोप लगाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं आईजीआईएमएस परिसर में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिये गये हैं. आईजीआईएमएस प्रशासन की तरफ से गठित की गयी एंटी रैगिंग कमेटी भी सक्रिय हो गयी है. शुक्रवार को कमेटी मामले को लेकर बैठक करेगी, इसके बाद जांच रिपोर्ट आईजीआईएमएस प्रशासन को सौंपेगी. इस घटना के बाद हॉस्टल में रह रहे सभी मेडिकल छात्रों को आईजीआईएमएस प्रशासन ने नोटिस जारी कर हॉस्टल को खाली करने का निर्देश दे दिया.
सुरक्षा व्यवस्था सख्त करने का निर्देश
छात्रावास से छात्रों को हटाने के दौरान आईजीआईएमएस परिसर में सिटी एसपी मध्य अमरकेश डी भी दल-बल के साथ पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी करने का निर्देश सचिवालय डीएसपी व शास्त्रीनगर थानाध्यक्ष को दिया.
बाहरी लोगों द्वारा मारपीट के बाद बढ़ गया मामला
दरअसल इस घटना के पीछे सिर्फ रैगिंग ही नहीं बल्कि कुछ और भी विवाद है. जानकारी के मुताबिक हॉस्टल में रह कर मेडिकल की पढ़ाई करने वाले 2016 बैच के ताज नाम का एक जूनियर छात्र बुधवार को दिन में हॉस्टल में ही रहने वाली मेडिकल छात्रा से धनवंतरी छात्रावास के पास बात कर रहा था. इस दौरान बगल से गुजर रहे कुछ बाहरी लोगों ने अश्लील टिप्पणी की.
इस की जानकारी जब सीनियर छात्रों को हुई तो उन्होंने जूनियर छात्र को समझाया कि जो भी बातचीत करनी है हॉस्टल में कैंपस के अंदर या पार्क में करिए. लेकिन यह बात जूनियर छात्र को बुरी लगी. सूत्रों की मानें तो इसी बात को लेकर जूनियर छात्र नाराज हुआ और देर रात बाहरी लोगों को बुलाकर सीनियर के साथ मारपीट की. सीनियर छात्रों का कहना है कि जूनियर छात्र के बुलाने पर बाहरी लोग हॉस्टल के अंदर घुस गये और मारपीट की.
वहीं जूनियर छात्र इन आरोपों को खारिज कर रहा है और वह सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगा रहा है. सिटी एसपी मध्य अमरकेश डी ने बताया कि सेकेंड ईयर के छात्रों ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें