32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : हरिद्वार में थे गंगा बाबू, जब मिली राज्यपाल बनने की जानकारी, जानिए उनके बारे में

पटना : गंगा बाबू के नाम से मशहूर भाजपा के वरिष्ठ नेता गंगा प्रसाद जब हरिद्वार में थे तब उनको मेघालय का राज्यपाल मनोनीत होने की जानकारी मिली. वह सोमवार की सुबह हरिद्वार से पटना पहुंच रहे हैं. उनके भव्य स्वागत की तैयारी की जा रही है. पांच अक्तूबर को वे राज्यपाल पद की शपथ […]

पटना : गंगा बाबू के नाम से मशहूर भाजपा के वरिष्ठ नेता गंगा प्रसाद जब हरिद्वार में थे तब उनको मेघालय का राज्यपाल मनोनीत होने की जानकारी मिली. वह सोमवार की सुबह हरिद्वार से पटना पहुंच रहे हैं. उनके भव्य स्वागत की तैयारी की जा रही है.
पांच अक्तूबर को वे राज्यपाल पद की शपथ लेंगे. तीन अक्तूबर की शाम में उनके मेघालय जाने की सूचना है. 1994 से 2012 तक वे लगातार तीन टर्म भाजपा से विधान परिषद के सदस्य रहे.
गंगा बाबू की जनसंघ काल से ही भाजपा के प्रमुख नेताओं में गिनती होती रही है. वे पार्टी में भी विभिन्न पदों पर रहे. विधान परिषद में वे पार्टी ने नेता व प्रतिपक्ष के नेता भी रहे. उनके पुत्र संजीव चौरसिया अभी दीघा से भाजपा के विधायक हैं, जबकि उनकी एक पुत्रवधु मधु चौरसिया नगर निगम की पार्षद हैं. प्रसाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से स्वयंसेवक के रूप में जुड़े रहे हैं. जनसंघ एवं भाजपा के प्रत्याशी के रूप में उन्होंने 1967, 1969 एवं 1985 में दानापुर से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा.
आपातकाल के दौरान भी वे सक्रिय रहे. कुर्की-जब्ती होने के बाद उन्होंने गिरफ्तारी दी थी. भाजपा में भी वह कई पदों पर रहे. पार्टी का प्रदेश निधि प्रमुख तथा प्रदेश महामंत्री रहे. संघ की सहायक संगठनों में कई पदों पर रहे. वह अभी बिहार राज्य आर्य प्रतिनिधि सभा तथा दधीचि देहदान समिति बिहार के बिहार प्रमुख हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें