26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘कांग्रेस विधानसभा चुनावों में व्यस्त..’, नीतीश कुमार I-N-D-I-A की आगे की रणनीति पर आया बड़ा बयान जानिए..

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन की आगे की रणनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम ने भाकपा की ओर से पटना में की गयी रैली को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन और कांग्रेस की व्यस्तता को लेकर जानिए क्या-क्या कहा..

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों की एकजुटता और I-N-D-I-A गठबंधन की आगे की रणनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम ने कांग्रेस पार्टी की विधानसभा चुनावों में व्यस्तता का जिक्र करते हुए विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले कामों की रफ्तार में आयी कमी के बारे में बताया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा. भाकपा की ओर से गुरुवार को पटना के मिलर हाइ स्कूल परिसर में भाजपा हटाओ देश बचाओ रैली मुख्यमंत्री संबोधित कर रहे थे.


कांग्रेस को लेकर सीएम नीतीश का बड़ा बयान

पटना के मिलर हाई स्कूल के मैदान में वामदल भाकपा की ओर से रैली का आयोजन किया गया. इस रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आमंत्रित किया गया था. सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में विपक्षी एकजुटता की बात करते हुए इसे आज की जरूरत बताया और भाजपा को हटाने की अपील की. इस दौरान सीएम ने कांग्रेस पार्टी का भी जिक्र किया. नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षी एकजुटता को लेकर हुई मीटिंग के बाद I-N-D-I-A गठबंधन बनाने का फैसला हुआ. सीएम ने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव है और कांग्रेस पार्टी उसमें ही अधिक दिलचस्पी ले रही है. हमलोग कांग्रेस को आगे बढ़ाने के लिए हमलोग एकजुट होकर काम कर रहे थे. लेकिन उन्हें इसकी चिंता नहीं है. वो अभी पांच राज्यों के चुनाव में लगे हैं. जब ये चुनाव हो जाएगा तब वो सबको खुद बुलाएंगे. आजकल वो कुछ चर्चा नहीं करते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज जो सत्ता में हैं वो देश का इतिहास बदलना चाहते हैं. उसको ठीक करने के लिए और जो आज शासन में हैं, उनसे मुक्ति के लिए ही सबकुछ कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद हमलोग फिर बैठकर आगे की रणनीति तय करेंगे.

भाजपा पर नीतीश कुमार का बड़ा हमला

सीएम नीतीश कुमार ने भाजपा पर निशाना साधा और सांप्रदायिक हिंसा को लेकर बीजेपी पर हमला किया. सीएम ने कहा कि ये लोग हिंदू-मुस्लिम करते हैं. जबकि हिंदू-मुस्लिम में कहीं कोई झंझट नहीं है. पर ये लोग कुछ न कुछ लगाए रखते हैं. उल्टा-पुल्टा करते हैं. पहले बहुत घटना होती थी लेकिन 2007 से हमने इसे कंट्रोल किया. आज भी ये लोग प्रयास करते हैं. ये वही लोग कुछ ना कुछ करते हैं.

सीपीआई के साथ अपने रिश्ते को सीएम ने बताया..

नीतीश कुमार ने कहा कि सीपीआई के साथ मेरा पुराना रिश्ता है. आपकी पार्टी ने हमें सपोर्ट नहीं किया पर जब हम MLA का चुनाव 1987 में लड़े तो हमारे क्षेत्र में सीपीआई/सीपीएम के लोग मुझे मदद कर रहे थे. आपसे हमारा रिश्ता पुराना है. हम आपकी इज्जत करते रहेंगे. आप बुलंदी से काम किजिए. ये बहुत बढ़िया पार्टी है. हम आपके समर्थक हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें