29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: कैमूर के बाद गया में भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी की छापेमारी, पूर्व जिला पार्षद के घर में दबिश

NIA Raid In Bihar: बिहार के कैमूर जिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कार्रवाई की है. यहां अलग- अलग जगहों पर एनआई की छापेमारी जारी है. यह छापेमारी बुधवार रात से ही लगातार की जा रही है.

NIA Raid In Bihar: बिहार के कैमूर जिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआई ने कार्रवाई की है. यहां अलग- अलग जगहों पर एनआई की रेड हो रही है. यह छापेमारी बुधवार रात से ही लगातार जारी है. बुधवार की रात से जिले के विभिन्न जगह पर छापेमारी चल रही है. एनआईए के अधिकारियों द्वारा कई टीम बनाकर अधौरा, भभुआ के बिठवार सहित भभुआ शहर के कई प्रिंटिंग प्रेस पर भी छापा मारा गया है. भभुआ में दो प्रिंटर्स के दुकान के साथ ही कई ठिकानों पर एनआईए का रेड चल रही है. कैमूर के बाद गया शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र के गौतम बुद्ध नगर मोहल्ले में भी रेड हुई है. यहां अवस्थित पूर्व जिला परिषद राजू यादव के घर में आज अहले सुबह एनआईए की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमारी की. एनआईए की टीम के द्वारा लगभग चार घंटे तक परिवार के सदस्यों से पूछताछ की गई. छापेमारी के दौरान राजू यादव घर में मौजूद नहीं थे. इस बाबत परिवार के सदस्यों ने बताया कि लगभग आठ की संख्या में रहे एनआईएके अधिकारियों ने उन सबसे पूछताछ की और घर में मौजूद रहे अतिथियों से भी पूछताछ की है. हिसाब किताब से संबंधित कुछ कागजात भी अपने साथ ले गए हैं. राजू यादव के भाई और पेशे से शिक्षक रंजीत यादव ने बताया कि वे लोग कह रहे थे कि उनके घर में नक्सली छिपे होने की सूचना पर आए हैं. छापेमारी के बाद घर से निकले एनआईए के सदस्यों ने कुछ भी बताने से मना कर दिया.


पहले भी हुई थी छापेमारी

बता दें कि इससे पहले भी बिहार में एनआईए की रेड हो चुकी है. पीएफआई मामले में साल 2022, 28 जुलाई को दरभंगा के नगर थाना क्षेत्र के उर्दू मोहल्ले में पेशे से वकील नूरुद्दीन जंगी के घर छापेमारी हुई थी. साथ ही इसके परिजनों से पूछताछ की गई थी. वहीं, अब एक बार फिर से एनआई का एक्शन देखने को मिला है. प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े मामले में बिहार के कई जिलों में एनआईए ने पहले छापेमारी की थी. एनआईए की टीम ने दरभंगा, मोतिहारी, मधुबनी, कटिहार सहित सीवान में छापेमारी की थी. वहीं, अब कैमूर जिले में एनआई की रेड हुई है. करीब सात महीने पहले कटिहार में भी एनआईए ने रौतारा थाना क्षेत्र के दो ठिकानों पर छापेमारी हुई थी. राजबाड़ा गांव के रहने वाले मोहम्मद नजीम और चांपी गांव के मोहम्मद हसन के घर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था.

Also Read: गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार से की मांग, यूपी के तर्ज पर बिहार में भी करें ये काम..
बुधवार रात से ही छापेमारी जारी

इसके अलावा मधुबनी के बाबूबरही थाना क्षेत्र अंतर्गत मिश्रौलिया पंचायत के बरहारा गांव के वार्ड नं नौ में दो ठिकानों पर एनआईए की रेड हुई थी. एनआई की पांच सदस्यीय टीम ने सीवान में भी छापेमारी की थी. बताया गया था कि एनआईए के पास शदाकत अली को लेकर पीएफआई से जुड़ी कुछ जानकारियां मिली थी. इसके बाद राष्ट्रीय जांच एंजेसी की ओर से कार्रवाई की गई थी. वहीं, अब कैमूर जिले में एनआई ने सख्त कार्रवाई की है. यहां कई ठिकानों पर बुधवार रात से ही एनआई की छापेमारी जारी है. इसके अलावा गया और औरंगाबाद में भी छापेमारी की गई है. यहां चार ठिकानों पर एनआईए की रेड हुई है. बताया जाता है कि नकस्लियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. यहां से मोबाइल सिम आदि सामानों को जब्त किया गया है और पूछताछ के लिए पटना के कार्यालय में बुलाया है.

Also Read: बिहार: लखीसराय गोलीकांड के आरोपी आशीष चोधरी पर 50 हजार का इनाम, हेल्पलाइन नंबर जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें