1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. rtpcr machine not fixed ban on taking sample of three districts testing will be done in patna asj

नहीं ठीक हुआ आरटीपीसीआर मशीन, तीन जिलों का सैंपल लेने पर रोक, पटना में होगी जांच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना

मुजफ्फरपुर : आरटीपीसीआर मशीन खराब होने के बाद एसकेएमसीएच प्रबंधन ने तीन जिलों से आने वाले कोरोना सैंपल लेने पर रोक लगा दी है. अस्पताल में आठ हजार से अधिक सैंपल जमा हैं, जिनकी जांच नहीं हो पायी है. मशीन पिछले चार दिनों से खराब पड़ी है. ऐसी हालत में प्रबंधन ने सैंपलों को अस्पताल में नहीं रखने का निर्णय लिया है. स्वास्थ्य विभाग सभी सैंपलों को आरएमआरआई पटना मंगवा रहा है.

सहरसा से भी आता है सैंपल

एसकेएमसीएच में तीन जिले मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण व सहरसा जिलों के कोरोना सैंपलों की जांच होती है. हर दिन 1050 सैंपल जांच लैब में होती है. इसमें मुजफ्फरपुर के 300, पूर्वी चंपारण के 300 व सहरसा के 200 सैंपल होते हैं. वहीं ट्रूनेट जांच के लिए मुजफ्फरपुर से 50, पूर्वी चंपारण से 125 सैंपल व सहरसा से 75 सैंपल एसकेएमसीएच आता है.

आरटीपीसीआर मशीन में नहीं बन रही स्लाइड

एसकेएमसीएच के प्राचार्य डॉ विकास कुमार ने बताया कि मशीन में जो समस्या है, वह दूर नहीं हो पा रही है. उन्होंने बताया कि जांच के लिए जो स्लाइड बनता है, वह आरटीपीसीआर मशीन में ठीक-ठीक नहीं बन रहा है. जबतक स्लाइड सही नहीं बनेगा, तबतक कोरोना की रिपोर्ट नहीं आयेगी.

जिले में मिले 49 पॉजिटिव

मुजफ्फरपुर. जिले में मंगलवार को 5534 सैंपल की जांच में 49 लोग पॉजिटिव मिले हैं. जिला प्रशासन ने बताया कि एसकेएमसीएच में आरटीपीसीआर मशीन खराब होने के बाद 371 सैंपल जांच के लिए आरएमआरआइ पटना भेजा गया था, जिनमें एक भी पॉजिटिव नहीं मिला. जिले में अभी 667 एक्टिव केस हैं. इधर, सकरा रेफरल अस्पताल में 276 लोगों की जांच हुई. इनमें पांच लोगों पॉजिटिव मिले हैं. इसकी जानकारी स्वास्थ्य प्रबंधक संजीव कुमार ने पुष्टि की है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें