1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. new year 2021 strict surveillance from river ghats to chowk squares today in muzaffarpur news instructions to maintain law and order in bihar skt

New Year 2021: नदी घाटों से चौक-चौराहों तक आज कड़ी निगरानी, हुड़दंगी को देखते ही गिरफ्तार करने का निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

नये साल में नदी घाट से लेकर चौक-चौराहों तक सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम रहेगा. नये साल के जश्न की आड़ में हुड़दंग व छेड़खानी करने वाले की खैर नहीं. डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को कई निर्देश दिये हैं. नववर्ष के अवसर पर नदी घाटों, पोखर, आहर, तालाब आदि के किनारे पिकनिक मनाने, नावों पर घूमने के दौरान नाव दुर्घटना व डूबने से होने वाली घटना को रोकने के लिए नाव के परिचालन पर रोक लगाने को कहा है.

इन स्थलों के साथ अन्य सार्वजनिक पार्कों के आसपास हुड़दंगियों और असामाजिक तत्वों का जमावड़ा देखा जाता है, जिससे विधि व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने के लिए भी कहा गया है.

अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी एवं पश्चिमी को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में नदी घाटों, सैरातों पर नाव दुर्घटना की रोकथाम के लिए नाव संचालन संबंधी निषेधाज्ञा तथा आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर नाव मालिकों एवं नाविकों को तमिला कराएं. सभी डीएसपी को संवेदनशील स्थलों पर विधि व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति ककरने के लिए कहा गया है.

टीम कमांडर एसडीआरएफ को सुरक्षा राहत व बचाव की दृष्टि से कोल्हुआ घाट, चंदवारा घाट, रेवा घाट सरैया में एक-एक टीम की प्रतिनियुक्ति कर पेट्रोलिंग कराने के निर्देश दिये गये हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें