1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur train operation was disrupted for 3 hours because of miscreants cut of signal wire

Bihar News: मुजफ्फरपुर में बदमाशों ने काटा सिग्नल का तार, 3 घंटे तक तक ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित

मुजफ्फरपुर जंक्शन के पास बुधवार को बदमाशों ने सिग्नल का तार काट दिया जिस वजह से 3 घंटों तक ट्रेनों का परिचालन बंद रहा. जिस कारण से यात्रियों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
3 घंटे तक तक ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित
3 घंटे तक तक ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित
सोशल मीडिया.

मुजफ्फरपुर जंक्शन से सटे माड़ीपुर आउटर के पास बुधवार को तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. मुजफ्फरपुर जंक्शन से गुजरने वाली आधा दर्जन ट्रेनें जहां की तहां फंसी रही. जिससे हजारों यात्रियों को घंटो तक परेशानी झेलनी पड़नी.

तार काट दिए जाने के कारण परिचालन ठप रहा

बताया जा रहा है की सिग्नल का तार काट दिए जाने के कारण परिचालन ठप रहा. मुजफ्फरपुर जंक्शन के कई सिग्नल व प्वाइंट़स फेल हो गया. सिग्नल अधिकारियों को इस घटना की भनक तक नहीं लग पाई.

सिग्नल के अधिकारी मौके पर पहुंचे

ट्रेनों का परिचालन बंद होने पर सिग्नल के अधिकारी मौके पर पहुंचे जिसके बाद सिग्नल का काम शुरू हुआ. परिचालन ठप रहने के कारण अप व डाउन दोनों तरफ की गाड़ियों को अलग अलग स्टेशनों पर रोकना पड़ा.

ढाई घंटे बाद सिग्नल ने काम करना शुरू किया

कर्मचारियों की करीब ढाई घंटे की कड़ी मेहनत के बाद सिग्नल ने काम करना शुरू किया जिसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हो पाया. मुज़फ्फरपुर, रामदयालुनगर, मोतीपुर एवं कई अन्य स्टेशनों पर ट्रेनें खड़ी रहने से यात्रियों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

दो घंटे खड़ी रही ट्रेनें

14674 अमृतसर जयनगर शहीद एक्सप्रेस रामदयालु में ढ़ाई घंटे से अधिक देरी तक खड़ी रही तो वहीं 12537 मुजफ्फरपुर-मंडवाडीह एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर जंक्शन पर दो घंटे खड़ी रही. 05502 मुरादाबाद बरौनी परीक्षा स्पेशल ट्रेन भी रामदयाल नगर स्टेशन पर दो घंटे खड़ी रही.

छात्रों ने किया हंगामा

कई जगहों पर इसको लेकर लोगों द्वारा हंगामा भी किया गया. कई छात्रों ने भी ट्रेन खोलने को लेकर हंगामा किया उनका कहना था कि वह परीक्षा देने आए है लेकिन परीक्षा स्पेशल गाड़ी तो चल ही नहीं रही है.

ढाई घंटे खड़ी रही ट्रेन 

05201 पाटलिपुत्र नरकटियागंज सवारी गाड़ी ढाई घंटे रामदयाल नगर में खड़ी रही. वहीं 19037 ब्रांदा बरौनी एक्सप्रेस मोतीपुर स्टेशन के समीप खड़ी रही. रात को तकरीबन दस बजे से ट्रेनों का परिचालन सामान्य तरीके से हो पाया.

तार चोरी होने से ट्रेन का परिचालन ठप

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर स्टेशन निदेशक मनोज कुमार समेत कई अधिकारी पहुंचे. डीआरएम नीलमणि ने मामले के जांच के निर्देश दिए हैं. वहीं दूसरी ओर पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि तार चोरी होने से ट्रेन का परिचालन ठप होने की जानकारी मिली थी. मामले की आधिकारिक जांच कराई जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें