25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैंक खाते को आधार से लिंक कराना जरूरी, तभी आयेगी राहत राशि

सकरा प्रखंड मुख्यालय स्थित आंबेडकर सभा भवन में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय आपदा समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख मो नूर आलम ने की.

आपदा समिति की बैठक में बाढ़ पूर्व तैयारी की चर्चा प्रतिनिधि, सकरा प्रखंड मुख्यालय स्थित आंबेडकर सभा भवन में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय आपदा समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख मो नूर आलम ने की. सीओ पल्लवी कुमारी ने कहा कि बाढ़ जैसी आपदा के पहले तैयारी जरूरी है, तभी बाढ़ से होने वाले नुकसान को कम किया जा सकता है. कहा कि बाढ़ राहत के 52 हजार लाभुकों में से पांच हजार के बैंक खाता से आधार लिंक नही है. ऐसे में राहत राशि का भुगतान नहीं हो पायेगा. खाते को आधार से लिंक कराने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों को लोगों को जागरूक करने का आग्रह किया. सीओ ने बताया कि कदाने नदी के पानी से बाढ़ प्रभावित 15 पंचायतों को संवेदनशील चिन्हित किया गया है. बाढ़ प्रभावित पंचायतों में सूचना आदान-प्रदान, सामुदायिक किचेन, शरणस्थली, दवा की व्यवस्था की बात कही. साथ ही बाढ़ प्रभावित संवेदनशील पंचायत में सकरा वाजिद पंचायत का नाम नहीं रहने पर मुखिया अजय कुमार एवं उपप्रमुख मदन प्रसाद सिंह ने हस्तक्षेप किया. बताया कि सकरा वाजिद पंचायत कदाने नदी के पानी हो या बूढी गंडक नदी के तटबंध टूटने से सबसे पहले बाढ़ से प्रभावित होता है. उसके वाद सकरा वाजिद पंचायत का नाम संवेदनशील की सूची में शामिल हुआ. बैठक में प्रखंड जदयू अध्यक्ष साधु शरण कुशवाहा ने पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर लाभुकों का आधार लिंक कराने की मांग की. मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष इन्द्रभूषण सिंह अशोक ने बताया कि भरथीपुर पंचायत कदाने नदी के पास की पंचायत है. बाढ़ से प्रभावित होने पर पीड़ितों के लिए शरणस्थली नहीं है. मुखिया अवधेश प्रसाद सिंह ने बताया कि मड़वन पंचायत का भरवारी गांव बाढ़ से प्रभावित होता है. बैठक में भाजपा मंडल अध्यक्ष सह मुखिया रमेश कुमार कुशवाहा, मुखिया सच्चिदानंद ठाकुर, मुखिया सुभाष चंद्र दास, पंसस अरुण कुमार सिंह, पंसस रंजीत सिन्हा, पूर्व मुखिया रंजीत राय, कांग्रेस अध्यक्ष रामसागर प्रसाद, राजद अध्यक्ष शिवचरण राम आदि लोगों ने बाढ़ की समस्या पर चर्चा की. बैठक में बीडीओ मनोज कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक धनंजय कुमार, कृषि पदाधिकारी प्रफुल्ल कुमार, पीओ मनरेगा धर्मेंद्र कुमार आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें